Thursday , May 25 2017
Home / Politics / मुश्किल में आदित्यनाथ, CM पद से हटाने की याचिका पर हाईकोर्ट का नोटिस

मुश्किल में आदित्यनाथ, CM पद से हटाने की याचिका पर हाईकोर्ट का नोटिस

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अटॉर्नी जनरल को एक नोटिस भेजा है। ये नोटिस उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को उनके पद से बर्खास्त करने को लेकर डाली गई एक याचिका के मामले भेजा गया है। सिर्फ योगी आदित्यनाथ ही नहीं बल्कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी बर्खास्त करने को लेकर याचिका डाली गई है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा इस मामले में सुनवाई 24 मई को की जाएगी। संजय शर्मा नाम के शख्स ने याचिका दायर कर दोनों नेताओं को बर्खास्त करने की मांग की है। इस मामले की सुनवाई अटॉर्नी जनरल के बिना नहीं की जा सकती, ऐसे में उन्हें नोटिस भेजा गया है।

योगी आदित्यनाथ और स्वामी केशव प्रसाद मौर्य, राज्य की विधानसभा या फिर विधानपरिषद, दोनों में से किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

नियमों के मुताबिक दोनों अपने पदों पर महज 6 महीने की समय सीमा तक ही बने रह सकते हैं। सीएम पद पर बने रहने के लिए योगी आदित्यनाथ को अपने सांसद पद से इस्तीफा देकर, विधानसभा चुनाव जीतना होगा।

कहा जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के बाद इस्तीफा देंगे। पद से इस्तीफा देने के बाद ही वे विधानसभा चुनाव लड़ सकेंगे।

योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को राज्य के सीएम पद की शपथ ली थी। वहीं, केशव प्रसाद मौर्य को उपमुख्यमंत्री बनाया गया था। राज्य के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 325 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT