Tuesday , October 17 2017
Home / India / नागालैंड: भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद NPF ने दी बीफ़ पार्टी, कहा- ये हमारे जीवन का हिस्सा है

नागालैंड: भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद NPF ने दी बीफ़ पार्टी, कहा- ये हमारे जीवन का हिस्सा है

कोहिमा में भाजपा के साथ 1998 से चले आ रहा गठबंधन तोड़ने के बाद नागालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के यूथ विंग ने एक बीफ़ पार्टी का आयोजन किया।

इस मौके पर एनपीफ यूथ विंग के अध्यक्ष विहोशे सुमी ने बताया कि पार्टी के आयोजन के लिए कार्यकर्ता ने 3 गाय दान में थी। हमने उन्हीं गायों के जरिए इस पार्टी का आयोजन किया है। इस पार्टी में कार्यकर्ताओं ने लीजीत्सु को भी इसमें शामिल होने के लिए बुलाया था।

मीडिया से बात करते हुए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हुस्का येपाथोमी ने कहा कि इस बीफ पार्टी का आयोजन बीजेपी को उकसाने के लिए है।

राज्य के लोग सदियों से बीफ खाते आ रहे हैं और बीजेपी ने सत्ता में आते ही बीफ पर बवाल मचा रखा है। बीजेपी ने गौहत्या के खिलाफ और इस बात को मुद्दा बनाकर देश में हिंसा करवा रही है।

बीजेपी गौहत्या के खिलाफ है और इसको लेकर भगवा पार्टी काफी मुखर है। नागा सदियों से बीफ खाते आए हैं और यह हमारे जीवन का ही हिस्सा है और आगे भी रहेगा।’

दरअसल इसी महीने राज्यपाल पीबी आचार्य ने शुरहोजेली लीजीत्सु की सरकार को भंग कर दिया था। नागालैंड में इसके बाद सियासी संकट बढ़ गया। इससे नाराज होकर एनपीएफ ने बीजेपी के साथ रिश्ता तोड़ लिया।

 

TOPPOPULARRECENT