Monday , September 25 2017
Home / Delhi News / NSG की वेबसाइट हैक, PM मोदी के लिए लिखे अपशब्द

NSG की वेबसाइट हैक, PM मोदी के लिए लिखे अपशब्द

नई दिल्ली: संदिग्ध लोगों ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की आधिकारिक वेबसाइट को रविवार के दिन हैक कर लिया और उस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द इस्तेमाल किया और होमपेज पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि प्रतिष्ठित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की आधिकारिक वेबसाइट को हैक करने का प्रयास किया गया और यूआरएल ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एनएसजी डॉट जीओवी डॉट इन’ को अपने मुख्यालय से आतंकवाद निरोधक बल ने तुरंत ब्लॉक कर दिया. हैकरों ने अपनी पहचान ‘एलोन इंजेक्टर’ के तौर पर बताई और वेबसाइट के होमपेज पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की.
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हैकिंग के प्रयास करने वाले हैकरों का संबंध पाकिस्तान से हो सकते हैं. हालांकि इस मामले में पूरी जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है. ‘ब्लैक कैट’ कमांडो से जुड़ी वेबसाइट का एनएसजी मुख्यालय से रख-रखाव किया जाता है और बल, उसके उद्भव और अभियानों के बारे में बुनियादी सूचना दी जाती है.
मामले को नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) के संज्ञान में लाया गया है और ‘उपचारात्मक कार्रवाई’ प्रक्रिया में है. प्रतिष्ठित कमांडो बल की स्थापना 1984 में की गई थी.
अधिकारियों ने बताया कि हैकिंग के प्रयास का पता आज सुबह लगा और उसके बाद एनएसजी की वेबसाइट को यहां स्थित उसके मुख्यालय से ब्लॉक कर दिया गया.

TOPPOPULARRECENT