Thursday , July 27 2017
Home / Islami Duniya / शिया को गैर मुस्लिम लिखने पर एक अधिकारी सहित 4 लोग सस्पेंड

शिया को गैर मुस्लिम लिखने पर एक अधिकारी सहित 4 लोग सस्पेंड

इस्लामाबाद: खैबर पख्तूनख्वा सरकार के संस्थान स्थानीय परिषद बोर्ड ने एक विज्ञापन में शिया का नाम गैर मुसलमानों के कॉलम में लिखने पर एक अधिकारी सहित चार कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार बन्नू के तहसील नाजिम मलिक एहसान ने पुष्टि की है कि दो दिन पहले उनके कार्यालय से जारी होने वाले विज्ञापन में गलती करने पर म्युन्सिप्ल अधिकारी व कार्यालय अधीक्षक सहित चार कर्मियों को उनके पदों से निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वाले लोगों में बन्नू टीएमएके दो कंप्यूटर ऑपरेटर भी शामिल हैं।

तहसील नाजिम के अनुसार मेहतर की रिक्ति के लिए एक विज्ञापन जारी किया गया था, जिस में धर्म के कॉलम में गैर मुस्लिमों के साथ शिया समुदाय का नाम भी दे दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस बारे में बन्नू में शिया आलिमों और बड़ों से माफी भी मांगी गई है जो उनके अनुसार स्वीकार कर ली गई है।

तहसील नाजिम ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए स्थानीय परिषद बोर्ड के उप सचिव की अध्यक्षता में एक जांच समिति बनाई गई है जो अगले कुछ दिनों में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।

तहरीके इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने भी इस विज्ञापन की एक प्रति अपने ट्विटर में पोस्ट करते हुए धार्मिक राजनीतिक दल जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) पर विभिन्न संप्रदायों और धर्मों के बीच नफरत फैलाने का आरोप लगाया।

TOPPOPULARRECENT