Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / PM मोदी की नोटबंदी ने ली एक और बुज़ुर्ग महिला की जान!

PM मोदी की नोटबंदी ने ली एक और बुज़ुर्ग महिला की जान!

बीते साल पीएम मोदी द्वारा की गई नोटबंदी के कारण केरल से एक बुजुर्ग महिला की मौत का मामला सामने आया है। इस महिला के पास 4 लाख रुपए होने के बावजूद भी वह गरीबी में मर गई।

केरल के वारापुझा की रहने वाली 76 साल की एक बुजुर्ग महिला को इस बात की जानकारी नहीं थी की 500 और 1000 के पुराने नोट बंद कर दिए गए हैं। उन्हें इस बात का इस साल जनवरी में पता लगा।

20 साल पहले सथी बाई वेटनरी डिपार्टमेंट से रिटायर हुई थी, जिसके बाद वह लोगों के संपर्क में कम रहने लगी। वह घर से बाहर महीने में एक-दो बार घर की जरूरत का सामान और सब्जी लेने ही जाती थी। इसलिए उन्हें नोटबंदी के बारे में पता ही नहीं चला।

इस मामले में पंचायत वार्ड मेंबर पोली टीपी ने बताया कि सथी बाई की मदद करने के लिए उस महिला के नोट बदलवाने के लिए एक एक्शन कमेटी का गठन किया और सभी जरूरी दस्तावेज जमा किए।

हम उन्हें लेकर चेन्नई भी गए। मगर, वहां हमें बताया गया कि नोटों को बदलने की समय सीमा खत्म हो गई है और उसके लिए हमें मंत्रालय से इजाजत लेनी होगी।

सथी बाई हार्ट और किडनी की बीमारी से जूझ रही थी और कुछ ही हफ्ते पहले उसे केयर होम में शिफ्ट किया गया था, क्योंकि वह काफी कमजोर हो गई थी। बाद में उसे इलाज के लिए एर्नाकुलम जनरल हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई।

TOPPOPULARRECENT