Friday , May 26 2017
Home / India / ओडिशा दंगा: 48 घंटों के लिए सोशल मीडिया ब्‍लॉक, कर्फ्यू जारी

ओडिशा दंगा: 48 घंटों के लिए सोशल मीडिया ब्‍लॉक, कर्फ्यू जारी

राज्य सरकार ने ओडिशा के भद्रक में भड़की हिंसा के बाद 48 घंटों के लिए सोशल मीडिया पर बैन लगा दिया जो रविवार शाम 7 बजे से लागू हुआ। ओडिशा पुलिस की अपराध शाखा ने पिछले महीने भद्रक शहर में हुई सांप्रदायिक हिंसा की एक घटना की जांच शुरू कर दी है, जहां सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लागू है। रविवार को सुबह आठ बजे से 11 बजे तक शहर में निषेधाज्ञा में ढील दी गई और बाद में यह अवधि दोपहर 12 बजे तक बढ़ा दी थी।

 

 

 

 
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि शहर में किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए लगभग 35 प्लांटून पुलिस बल तैनात किए गए हैं और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) की दो कंपनियां भद्रक भेजी गई हैं। उन्होंने कहा कि भद्रक के मुद्दे पर उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा की है। इस बीच अपराध शाखा ने हिंदू देवताओं को लेकर सोशल मीडिया पर की गई कथित आक्रामक टिप्पणी की जांच शुरू कर दी है।

 

 

 

 
इसी टिप्पणी के कारण शहर में गुरुवार और शुक्रवार को तनाव पैदा हो गया था। अपराध शाखा के विशेष महानिदेशक बी.के. शर्मा ने कहा कि अपराध शाखा ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने यह भी कहा कि इसके पीछे जो भी लोग हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने शनिवार को 35 लोगों को हिरासत में ले लिया था।

 

 

 
गौरतलब है कि बजरंग दल कार्यकर्ता अजीत कुमार पदिहारी ने फेसबुक पर भगवान राम और सीता की कोई फोटो पोस्ट की थी। कथित तौर से उस फोटो पर दूसरे समुदाय के लोगों ने अभद्र टिप्पणियां की। उसके बाद विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर हंगामा करना शुरू कर दिया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT