Friday , May 26 2017
Home / Election 2017 / ओवैसी ने मायावती को बताया भारत की ओबामा

ओवैसी ने मायावती को बताया भारत की ओबामा

नई दिल्ली: यूपी में विधानसभा चुनाव में मुस्लिम संगठनों ने बसपा से जुड़ने की बात कही है। इसी बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने देश की जानी-मानी पत्रकार बरखा दत्त को एक इंटरव्यू दिया। जिसमें उन्होंने बसपा सुप्रीमों मायावती की तुलना अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से की है।

इस इंटरव्यू में बरखा दत्त ने ओवैसी से मायावती के व्यक्तित्व के बारे में सवाल किये तो ओवैसी ने कुछ यूं जवाब दिया, मायावती एक बहुत ही सशक्त शख्सियत के मालिक है। हालांकि उन्हें राजनीति विरासत में नहीं मिली है लेकिन वह पूरे दम-खम और बेहतरीन तरीके से अपना सिक्का जमाये हुए हैं।

मायावती का परिवार राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़ा हुआ नहीं है इसलिए ये सफर उनके लिए आसान तो हरगिज नहीं रहा होगा। बिलकुल इसी तरह से अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी थे। ओबामा भी मायावती की तरह जमीन से जुड़े शख्स हैं। ओबामा भी एक गरीब परिवार से राजनीती में आये हैं और मायावती भी।

जमीन से उठकर राज्य की मुख्यमंत्री बनना मायावती के लिए एक महान उपलब्धि है वो भी दलित समाज से आने के बावजूद। गौरतलब है कि ओवैसी द्वारा की गई मायावती की ओबामा के साथ तुलना बसपा के लिए एक पॉजिटिव संकेत है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT