Thursday , August 17 2017
Home / India / इजराइल में मोशे को गले लगाने वाले मोदी अखलाक के अनाथ बच्चों को भी कभी याद कर लें: ओवैसी

इजराइल में मोशे को गले लगाने वाले मोदी अखलाक के अनाथ बच्चों को भी कभी याद कर लें: ओवैसी

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में मॉब लिंचिंग मुद्दे पर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। असदुद्दीन औवेसी ने कहाकि पिछले तीन साल में देश में हुईं मॉब लिंचिंग की घटनाओं से हमारी आंखें खून के आंसू रोती हैं, दिल लहू लुहान होता है।

औवेसी ने कहाकि मॉब लिंचिंग की घटनाएं बंद नहीं होंगी और इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। क्योंकि ये सरकार धर्म को आईडियोलॉजी के तौर पर प्रमोट कर रही है। जो हमारे संविधान के खिलाफ़ है। जब तक बीजेपी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को मानेगी मॉब लिंचिंग की घटनाएं होती रहेंगी , दलित मुसलमान मारे जाते रहेंगे। औवेसी ने कहा कि जिस दिन बीजेपी ने संवैधानिक राष्ट्रवाद को मानेगी मॉब लिंचिंग खत्म हो जाएगी।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए असदुद्दीन औवेसी ने कहाकि ये सरकार अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को निभाने में नाकाम साबित हुई है। कर्नाटक, केरल और बीजेपी शासित राज्यों में मुसलमानों और दलितों को टारगेट कर मारा जा रहा है।

औवेसी ने अलीगढ़ की एक घटना का ज़िक्र करते हुए बताया कि किस तरह देश में मुसलमान खुद को असुरक्षित मेहसूस कर रहा है। औवेसी कहाकि अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर नजीमुल हसन नामक इंजीनियर को बुर्कें में रेलवे पुलिस ने पकड़ा जब रेलवे पुलिस ने नजीमुल से बुर्का पहनने की वजह पूछी तो उसने बताया कि तीन दिन पहले मुझे लोगों ने मारा था, मैने खुद को मॉब लिंचिंग से बचाने के लिए बुर्का पहना है।

इजराइल दौरे पर पीएम मोदी ने एक अनाथ बच्चे को गले से लगाया था इस पर भी औवेसी ने पीएम से सवाल किया।

औवेसी ने कहा कि इजराइल में पीएम मोदी ने मोशे नाम के बच्चे को गले से लगाया जिसके माता पिता को आतंकवादियों ने मार दिया था। क्या पीएम मोदी मोशे की तरह ही अखलाक के बेटे, जुनैद के पिता , अय्यूब खान के परिवार, कर्नाटक में मारे लोगों के परिवार को मिलने के लिए बुलाएंगे। क्योंकि इनकी हत्याएं भी आतंकी घटनाएं से कम नहीं हैं।

जुनैद हत्याकांड पर बोलते हुए औवेसी ने कहाकि जुनैद की एफआईआर में साफ़ लिखा है कि उसकी हत्या ये कहकर की गई कि तुम गौमांस खाते हो । जुनैद के आरोपियों को 30 दिन में ज़मानत मिल गई। बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहाकि ये आरोपियों को ज़मानत मिल गई तो क्या सरकार सो रही थी।

औवेसी ने कहाकि पीएम मोदी शेडो आर्मी पर लगाम लगाएं। औवेसी ने देश के हिंदुओं से अपील करते हुए कहाकि 5000 साल की परंपरा को बचाने के लिए हमको आगे आना होगा। औवेसी ने हिंदुस्तान के तमाम हिंदू भाईयों से अपील करते हुए कहाकि हिंदुत्व से देश को बचाइए।

हमारी लड़ाई हिदुज्म से नहीं है हिदुत्व से है। हिंदुत्व से देश को खतरा है। ये सरकार हिंदुत्व को प्रमोट कर रही है। और टारगेट किलिंग कर रही है मुसलमानों और दलितों की। जब तक मोदी सरकार रहेगी मॉब लिंचिंग होती रहेगी।

 

Asaduddin Owaisi Speech in parliament on Mob Lynching 31-07-2017

Posted by AIMIM YOUTH on Monday, July 31, 2017

TOPPOPULARRECENT