Tuesday , July 25 2017
Home / test / इज्ज़त के नाम पर पाकिस्तान में एक और कंदील की हत्या

इज्ज़त के नाम पर पाकिस्तान में एक और कंदील की हत्या

बीते 6 फ़रवरी को पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर अपनों की जान लेने वाली एक और घटना सामने आई। कंदील बलोच की तरह अब हिना शाहनवाज़ को भी अब परिवार द्वारा खिंची गई कथित इज्ज़त की लाइन को लांघने पर मार दिया गया।

लेकिन हिना शाहनवाज़ को इन्साफ दिलाने का ज़िम्मा अब सोशल मीडिया ने उठा लिया है। आज वहां #justice_for_Hina_Shahnawaz ट्रेंड में है। उनकी हत्या उनके चचेरे भाई द्वारा गोली मार कर कर दी गयी।

दरअसल हिना के चहेरे भाई कोई उनका बाहर जाना और नौकरी करके आत्मनिर्भर बनना रास नहीं आया। इसलिए उसने हिना की एक के बाद एक चार गोली मार कर हत्या कर दी।

हिना की उम्र कुल 27 साल थी, उन्होंने पेशावर से एमफिल की डिग्री ले रखी थी, कुछ साल पहले उनके पापा की कैंसर से झूझते हुए मौत हो गयी थी। भाई का कत्ल किसी रंजिश के चलते कर दिया गया था। जिसके बाद हिना ने इलाहाबाद की किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर के विधवा माँ एवं भाई के परिवार की पूरी ज़िम्मेदारी उठा ली थी।

रिपोर्ट के मुताबिक़ पाकिस्तान में हर साल लगभग 500 लड़कियों का क़त्ल ऑनर किलिंग के नाम पर किया जाता है। घर से भागकर अपने पसंद के लड़के से शादी करना, बाहरी लड़कों से दोस्ती करना या फिर परिवार के इज्ज़त के नाम पर खिंची गई लाइन को पार करने पर वहां लड़कियों को मारना आम बात रही है।

 

TOPPOPULARRECENT