Thursday , June 22 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान: मैच जीतने की खुशी में हवाई फायरिंग, दर्जनों घायल, 80 लोग गिरफ्तार

पाकिस्तान: मैच जीतने की खुशी में हवाई फायरिंग, दर्जनों घायल, 80 लोग गिरफ्तार

पेशावर: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की। इस खुशी में देश के विभिन्न शहरों में लोगों की ओर से गंभीर हवाई फायरिंग की गई जिसमें दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार घायलों में कुछ की हालत चिंताजनक बताई जाती है जबकि पुलिस ने हवाई फायरिंग करने के जुर्म में करीब 80 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

देश के विभिन्न शहरों से प्राप्त होने वाले सूचना के अनुसार रविवार रात पाकिस्तान ने फाइनल मैच में भारत को हराया, जिसके बाद विभिन्न शहरों में हवाई फायरिंग का एक सिलसिला शुरू हुआ जो देर रात तक जारी रहा। फायरिंग की सबसे ज़्यादा घटनायें खैबर पख्तूनख्वा में पेश आया, पेशावर और जिले मुररदान में कुल मिलाकर हवाई फायरिंग में गोली लगने से कम से कम 45 लोग घायल हुए।

पेशावर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि शहर भर में बीस से अधिक लोगों को लगी है, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि गोलीबारी और अवैध हथियार रखने के जुर्म में 60 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनके खिलाफ मामले दर्ज कर लिए गए हैं।

उधर राज्य के दूसरे बड़े शहर मुररदान में पुलिस का कहना है कि हवाई गोली लगने की घटनाओं में कम से कम आठ लोग घायल हुए, जबकि 45 लोगों को अवैध हथियार रखने और फायरिंग करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है।

देश के सबसे बड़े शहर कराची में भी पाकिस्तान की जीत की खुशी में पूरा शहर फायरिंग से गूंज उठा, इमारतों की छतों और गलियों से फायरिंग की गई, जिसमें कम से कम तीन लोग घायल हो गए हैं। कराची में भी गोली लगने से मोसमात सअदिया और मोसमात खदीजा घायल हो गई हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT