Friday , August 18 2017
Home / Sports / खिलाड़ियों के बीच सम्मान बरकरार है, पाकिस्तानी क्रिकेटर आमिर ने कोहली को बताया दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज़

खिलाड़ियों के बीच सम्मान बरकरार है, पाकिस्तानी क्रिकेटर आमिर ने कोहली को बताया दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज़

जब भी पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट मैच होता है, तो दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह सातवें आसमान पर होता है । साथ ही एक दूसरे पर निशाना भी साधा जाता है। लेकिन खिलाड़ियों के बीच खेल भावना और अपनापन बरकरार रहता है ।

भारत-पाकिस्तान के क्रिकेटर एक दूसरे की तारीफ़ भी करते हैं। सोमवार को भी ऐसा कुछ हुआ। पाकिस्तानी स्ट्राइक गेंदबाज मोहम्मद आमिर ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ चैट कर रहे थे।

एक यूजर ने उनसे पूछा कि उनकी नजर में विश्व का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन है? मोहम्मद आमिर ने एक शब्द में जवाब दिया- विराट कोहली। मोहम्मद आमिर के इस जवाब के बाद तो भारतीयों ने कमेंट बॉक्स में उनकी तारीफों के पुल बांध दिए।

 

एक अन्य यूजर ने थोड़ा घुमाकर यही सवाल मोहम्मद आमिर से पूछा, “जो रूट, विराट कोहली, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ में कौन बेस्ट है?” आमिर का जवाब था- सभी अच्छे हैं लेकिन निजी तौर पर विराट कोहली।

 

एक यूजर ने आमिर से पूछा कि भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उन्हें साधारण गेंदबाज बताया था, तो उन्हें गेंदबाजी करते हुए आपको कैसा लगता है? इस पर आमिर ने कहा, “जैसा बाकी बल्लेबाजों को करके लगता है।” आमिर ने हिन्दी फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड के गाने “मैं फिर भी तुम को चाहूंगा” को अपना पसंदीदा गाना बताया।

 

ट्विटर चैट पर मोहम्मद आमिर अपने खेल और निजी जीवन दोनों से जुड़े सवालों के जवाब दिए। आमिर ने पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम को अपना ऑल टाइम फेवरेट आइकॉन बताया।

 

आमिर ने एशिया कप 2016 में भारत के खिलाफ अपनी गेंदबाजी को अपना प्रिय स्पेल बताया। एक यूजर ने आमिर से पूछा कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उनके लिए सबसे खास लम्हा क्या था? इस पर उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के लिए खेलना।”

 

चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को आउट किया था। उनकी और हसन अली की घातक गेंदबाजी की मदद से पाकिस्तान ने पूरी भारतीय टीम को 30.3 ओवरों में 158 रनों पर आउट कर दिया था। पाकिस्तान ने 180 रनों से मुकाबला जीत लिया था।

TOPPOPULARRECENT