Saturday , July 29 2017
Home / International / चोरी के बाद चोर ने मस्जिद में छोड़ा ख़त, लिखा- ये मेरे और अल्लाह के बीच की बात

चोरी के बाद चोर ने मस्जिद में छोड़ा ख़त, लिखा- ये मेरे और अल्लाह के बीच की बात

एक शख्स मस्जिद से पचास हजार रुपए की चोरी करता है और वहां एक ख़त छोड़ जाता है । पैसे चुराने वाली जगह पर छोड़े गए खत में लिखा था कि यह अल्लाह और उसके बीच की बात है, इसमें किसी को भी अपनी नाक घुसाने की जरूरत नहीं है। यह अनोखी घटना पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की है।

यह घटना पाकिस्तान के दक्षिणी पंजाब के खानेवाल प्रांत के जामा मस्जिद सदीकुल मदीना में शुक्रवार को हुई। स्थानीय मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार चोर, मस्जिद में रखे पैसे के दो बक्सों को उठा ले गया जिसमें लोग पैसे जमा करते हैं। वह इसके साथ ही दो बैटरी भी उठा ले गया। मस्जिद के मौलवी कारी सईद के अनुसार कुल 50 हजार रुपये की चोरी हुई है।

चोर ने चोरी के बाद जो पत्र लिख छोड़ा, उसमें लिखा था, ‘यह मामला मेरे और अल्लाह के बीच का है। कोई मुझे खोजने का प्रयास न करे। मुझे पैसों की काफी जरूरत है, इसलिए मैं अल्लाह के घर से पैसे चुरा रहा हूं।’ उसने लिखा कि वह पहले एक बार मौलवी से मदद मांग चुका है, लेकिन उसे भगा दिया गया।

चोरी करने वाले ने लिखा, ‘जब लोगों ने मेरी मदद नहीं की तो मैं मस्जिद से पैसा चुराने को मजबूर हो गया। मैंने किसी के घर से कुछ नहीं चुराया। मैंने बस अल्लाह के घर से कुछ जरूरत का सामान लिया है, यह मेरे और अल्लाह के बीच की बात है। किसी को इसमें बीच में नाक घुसाने की जरूरत नहीं है।’ अभी तक चोर का पता नहीं चल सका है।

TOPPOPULARRECENT