Friday , August 18 2017
Home / Neighbours / पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने जासूसी और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने को क़ुबूल किया है

पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने जासूसी और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने को क़ुबूल किया है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना के अनुसार फांसी की सजा पाए कुलभूषण जाधव ने पाकिस्तान की सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद को रहम की याचिका भेजी है। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन ने एक बयान में दावा किया है कि जाधव ने अपनी याचिका में पाकिस्तान में जासूसी करने और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने को स्वीकार किया है। जान-माल के नुकसान के लिए अफ़सोस का इज़हार किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ 18 के अनुसार आईएसपी केकेआर के मुताबिक़ अपने कार्य के लिए माफी मांगते हुए उन्होंने सेनाध्यक्ष से अनुरोध किया है कि उन्हें अनुकंपा के आधार पर उनकी जिंदगी बख्श दें। बयान में यह भी कहा गया है कि भारतीय नौसेना के रिटायर्ड अधिकारी जाधव ने पहले सेना अपील की कोर्ट में गुहार लगाई थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

कानून के अनुसार जाधव माफी के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ को अपील कर सकते हैं और अस्वीकार किए जाने पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति से क्षमा याचिका कर सकते हैं।
साथ ही सेना ने एक इकबालिया वीडियो भी जारी किया है। जिसमें कथित तौर पर जाधव को आतंकवाद और जासूसी गतिविधियों में शामिल होने की बात को स्वीकार किया है।

सेना ने कहा कि उसने वीडियो जारी किया है ताकि दुनिया जान ले कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ क्या किया है और क्या करता जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT