Tuesday , May 23 2017
Home / Hyderabad News / सरकारी अस्पताल में 150 रूपये रिश्वत नहीं दिया तो डॉक्टर के वार्ड तक बच्चों की साइकिल से जाना पड़ा

सरकारी अस्पताल में 150 रूपये रिश्वत नहीं दिया तो डॉक्टर के वार्ड तक बच्चों की साइकिल से जाना पड़ा

ओडिशा का दाना मांझी तो याद होगा न आपको? जिसे पत्नी की लाश कंधे पर उठाकर कई किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा था क्योंकि उसके पास पैसे नहीं थे इसलिए अस्पताल वालों ने एम्बुलेन्स देने से मना कर दिया था।

बहरहाल, तब से अब तक इस तरह के कई दिना मांझी की ख़बरें देश कई सूबों से आ चुकी हैं जो गरीब की मजबूरी और सरकारी अस्पाताल की व्यवस्था और यहाँ काम करने वाले कर्मियों की तस्वीर बयान करने में काफी है। अब इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला कुछ इसी तरह का मामला हैदराबाद में पेश आया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की ख़बर के मुताबिक़ यह तस्वीर हैदराबाद के सरकारी अस्पताल की है जहाँ एक मरीज़ को बच्चों की तीन पहियों वाली साइकिल से डॉक्टर के वार्ड तक जाना पड़ा।

क्योंकि वो अस्पताल के कर्मियों को कथित रूप से 150 की रिश्वत नहीं दे पाया। इसलिए रिश्वत न मिलने से नाराज़ अस्पताल कर्मियों ने उसे व्हील चेयर नहीं उपलब्ध कराई ।

अब इसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। अस्पताल कर्मियों पर कोई करवाई हुई या नहीं फ़िलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT