Friday , May 26 2017
Home / Religion / Zee न्यूज़ के प्रोग्राम ‘फ़तेह का फ़तवा’ के ख़िलाफ़ हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

Zee न्यूज़ के प्रोग्राम ‘फ़तेह का फ़तवा’ के ख़िलाफ़ हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

जी न्यूज़ पर प्रसारित किये जा रहे प्रोग्राम ‘फ़तेह का फ़तवा’ के ख़िलाफ़ दिल्ली के एक वक़ील हिफजुर रहमान खान ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है की इस प्रोग्राम में मदरसों, इस्लामी किताबों, औलिया अल्लाह और सैयदना ख़िताब रज़िल्लाह पर गलतबयानी की जा रही है। वहीँ प्रोग्राम के पिछले पांच एपिसोड में इसके सबूत भी पेश करने कि बात भी कही गयी है।

इसकी जानकारी जस्टिस एंड डेवलपमेंट फ्रंट के राष्ट्रीय संयोजक मेहदी हसन एैनी कासमी ने दी ही है। उन्होंने कहा कि फतेह का फतवा प्रोग्राम से मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

वहीँ याचिकाकर्ता हिफजुर रहमान खान ने कहा कि तारिक फतेह भारत में आकर इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश करके देशवासियों को आपस में लड़ाना चाहता है। जिसे ज़ी न्यूज़ अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर बढ़ावा दे रहा है।

उन्होंने कहा की फतवा सिर्फ सिर्फ़ शरीयत के जानकार लोग हाई दे सकते है। इस प्रोग्राम के ज़रिए तारिक फतेह कुरान, हदीस, साहाबा, मदरसों और उलेमाओं का अपमान कर रहा है।

इसके अलावा इसके कई वीडियों ऐसे हैं जिसमें तारिक फ़तेह ने भारत का भी मज़ाक़ उड़ाया है। याचिका में अदालत से अपील की गई है कि तुरंत इस कार्यक्रम को बंद किया जाए और ज़ी न्यूज़ चैनल का लाईसेंस रद्द किया जाए। और बाहर से आकर भारतीयों को हिन्दू मुस्लिम में बांटने की कोशिश करने वाले तारिक फतेह को देश से निकाला जाए।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के खिलाफ ख्वाजा गरीब नवाज फाउंडेशन सहित कई अन्य तंजीमों ने भी याचिका दायर कर रखी है जिस पर अभी तक किसी तरह की कार्यवाही की सूचना नहीं मिली है।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT