Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / सर्जिकल स्ट्राइक : वकेजरीवाल, निरूपम, चिदंबरम पर राजद्रोह का केस दर्ज

सर्जिकल स्ट्राइक : वकेजरीवाल, निरूपम, चिदंबरम पर राजद्रोह का केस दर्ज

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और संजय निरूपम के खिलाफ मुजफ्फरपुर के जिला कोर्ट में इन तीनों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए याचिका दायर की गई है। तीनो नेताओं के खिलाफ यह केस जगन्नाथ साह नाम के शख्स ने चीफ जुडिशल मैजिस्ट्रेट रामचंद्र प्रसाद की कोर्ट में सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए जाने के कारण दर्ज करवाया है। मामले की सुनवाई 19 अक्टूबर को होगी। शिकायतकर्ता एक नई पार्टी आप और हम के अध्यक्ष हैं।
सर्जिकल स्ट्राइक के मांगे थे सबूत : अरविंद केजरीवाल, चिदंबरम और निरुपम, इन तीनों नेताओं ने पीओके में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए उस कार्रवाई के सबूत मांगे थे। उनके इस सवाल को लेकर देशभर में कड़ी प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं। उसी संबंध में इन तीनों नेताओं के खिलाफ राजद्रोह का केस भी दर्ज हुआ है।
हमले की सत्यता पर उठाया था सवाल : गौरतलब है कि पहले तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक वाली कार्रवाई की तारीफ की थी लेकिन बाद में उन्होंने इसके सबूत की मांग करते हुए कहा था कि मोदी सरकार को पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करना चाहिए। उनके साथ ही कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और संजय निरुपम ने भी हमले की सत्यता पर सवाल उठाया था।

TOPPOPULARRECENT