Sunday , August 20 2017
Home / India / PM और BJP का दाऊद से क्या रिश्ता है खुलासा करें : आज़म खान

PM और BJP का दाऊद से क्या रिश्ता है खुलासा करें : आज़म खान

नई दिल्ली:पंचायत इन्तखाबात में धांधली व कानून-इंतज़ाम के मुद्दे पर मंगलवार को विधानसभा में भाजपा व कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। मेंबरों ने इवान में नारे लिखे बैनर लहराए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भाजपा व कांग्रेस पर इवान न चलने देने का इलज़ाम लगाते हुए बसपा ने बहिर्गमन किया। हंगामे और शोर-शराबे के बीच पार्लिमानी उमूर के वज़ीर मो. आजम खां ने पीएम नरेंद्र मोदी के अचानक पाकिस्तान दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम व बीजेपी दाऊद से अपने रिश्तों का खुलासा करें। बताएं कि उनके दाऊद के साथ क्या रिश्ते हैं। हंगामे के चलते विधानसभा में सवाल प्रहर नहीं हो सका। सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही भाजपा व कांग्रेस मेंबर वेल में डट गए थे।

जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई बसपाई भी वेल में आ गए। भाजपा मेंबर पंचायत चुनाव में धांधली को जम्हूरियत का क़तल बताते हुए नियम 311 के तहत तत्काल चर्चा की मांग कर रहे थे। विधानसभा सदर माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि इस मोज़ू पर दूसरे दलों ने भी नोटिस दिया है जिसे नियम 56 के तहत तस्लीम किया गया है। 311 कभी तस्लीम नहीं किया जाता। पांच बजे के बाद वे इसे सुनेंगे लेकिन भाजपा मेंबर नियम 311 के तहत ही चर्चा की मांग पर अड़े थे। इसी बीच लीडर स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा व कांग्रेस पर पार्लिमेंट न चलने देने का इलज़ाम लगाते हुए अपने दल के मेम्बरों के साथ बहिर्गमन कर दिया। सदर भाजपा व कांग्रेस मेंबरों से अपनी सीट पर जाने का दरखास्त करते रहे लेकिन हंगामा जारी रहा। इसके चलते सदर ने 11.12 बजे इवान की कार्यवाही 12.30 बजे तक के लिए मुल्तवी कर दी।

इसके बाद आजम के निशाने पर संगीत सोम थे जो सदर के आसन के सामने डटे थे। आजम ने कहा कि गोश्त का कारखाना चलाने वाले हुब्बुलवतनी का नारा लगा रहे हैं। भाजपा का असल चेहरा सामने खड़ा है। बीफ ताजिर देशभक्ति की बात कर रहा है। इस दौरान भाजपा के मेंबर लगातार नारे लगा रहे थे। इसी बीच महाना आजम की सीट के नजदीक पहुंच गए तो आजम ने कहा कि पहला सवाल उन्हीं का है। सवाल पूछें। महाना ने कहा कि पूछ तो रहे हैं। आजम ने कहा कि कहां सवाल पूछ रहे हैं। आप तो बीफ मास्टर के साथ खड़े हैं। आजम का इशारा संगीत सोम की तरफ था।

TOPPOPULARRECENT