Wednesday , May 24 2017
Home / India / PM मोदी की भाजपा नेताओं से अपील, गरीब मुसलमानों के लिए करें काम

PM मोदी की भाजपा नेताओं से अपील, गरीब मुसलमानों के लिए करें काम

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी से मुस्लिम समाज के पिछड़े वर्ग के लिए कार्य करने का आह्वान किया है। मोदी ने कहा कि इन तक पहुंचना जरूरी है क्योंकि ये भी सबसे पिछड़े तबके में हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन का मुद्दा ऐसे लोग उठा रहे हैं जो सरकार में रहे हैं और जिन्होंने खुद इसी प्रक्रिया से चुनाव जीते हैं।

 

कार्यकारिणी की बैठक में पिछड़े आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के लिए कदम उठाने पर मोदी सरकार को धन्यवाद देने का प्रस्ताव पारित हुआ। इस बारे में पूछने पर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ओबीसी किसी एक धर्म से नहीं हैं जहां अनुसूचित जाति और जनजाति हिंदू समाज के घटक हैं, इसलिए इसका मज़हबी आधार नहीं है।

 

ऐसी कई छोटी-छोटी जातियां हैं इसमें मुस्लिम समाज की जातियां भी है, हम सब तक पहुंचते हैं। हमारी धारणा ही सबको न्याय सबका विकास है।प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि जिन गरीब मुसलमानों को फायदा नहीं हुआ है। उन तक अपनी पहुंच बनाओ। मुस्लिम समाज पिछड़ा है और वे जबर्दस्त तरीके से हाशिए पर हैं।

 

 

 

 

यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें विकास के फायदे दें। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि अब हमें न्यू इंडिया के मंत्र के साथ तेजी से आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक सत्ता हमारा साध्य नहीं साधन है। मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के कारण परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि इसके समाधान के लिए जिला स्तर पर काम करना चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT