Saturday , July 22 2017
Home / World / वीडियो: पाकिस्तान में होली के प्रोग्राम में शामिल हुए PM नवाज शरीफ, गायत्री मंत्र सुनकर बजाई ताली

वीडियो: पाकिस्तान में होली के प्रोग्राम में शामिल हुए PM नवाज शरीफ, गायत्री मंत्र सुनकर बजाई ताली

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक अच्छी ख़बर है। इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक कार्यक्रम में बैठे हैं और उनके गायत्री मंत्र गूंज रहा है और वे इसके लिए तालियां भी बजा रहे हैं।

दरअसल पाकिस्तान के कराची में हिन्दू लोगों ने होली के मौके पर एक कार्यक्रम रखा था जिसमे नवाज़ शरीफ बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने आए थें। इस दौरान यहां गायिका नरोदा मालिनी ने गायत्री मंत्र पढ़ा जिसे सुनकर आखिर में नवाज शरीफ ने तालियां बजाईं और गायिका की हौसलाअफजाई की।

इस दौरान ‘हैप्पी होली’ कहकर अपने भाषण की शुरुआत करते हुए नवाज शरीफ ने कहा, “बतौर प्रधानमंत्री सभी धर्मों के लोगों की सेवा करना मेरा फर्ज है। अल्लाह किसी शासक से ये नहीं पूछेगा कि उसने किसी एक मजहब के लोगों के लिए क्या किया? वो मुझ जैसे लोगों से पूछेगा कि उसकी कायनात को हमने कैसे बेहतर बनाया? पाकिस्तान इसलिए नहीं बनाया गया था कि एक धर्म बाकी दूसरे धर्मों पर हावी हो। धर्म किसी से भी जबर्दस्ती नहीं करता और इस्लाम में जबरन धर्मांतरण अपराध है।”

अब यह वीडियों हिन्दुस्तान-पाकिस्तान दोनों मुल्कों में तेज़ी से वायरल हो रहा है। पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अक्सर हमले की खबरें आती रहती हैं। ऐसे में ये वीडियो बेहद सूकुन देने वाला है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

TOPPOPULARRECENT