Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / POK भारत का अभिन्न हिस्सा है, ओसामा को वीज़ा के लिए सरताज अज़ीज की मंजूरी की जरूरत नहीं- सुषमा स्वराज

POK भारत का अभिन्न हिस्सा है, ओसामा को वीज़ा के लिए सरताज अज़ीज की मंजूरी की जरूरत नहीं- सुषमा स्वराज

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है, जिस पर पाकिस्तान ने गैर-कानूनी तरीके से कब्जा कर रखा है। इसलिए हम वहां के लाेगाें को वीजा देंगे।

दरअसल, पीओके में रहने वाले 24 साल के ओसामा अली को लिवर में ट्यूमर है और वह दिल्ली में अपना इलाज करवाना चाहता है। उसने इलाज के लिए सुषमा से गुहार लगाई थी।

लेकिन भारत ने नियम लागू किया है कि पाकिस्तान के किसी मरीज को भारत से मेडिकल वीजा चाहिए तो उसे नवाज के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की मंजूरी वाला लेटर लेना होगा।

इस पर सुषमा ने ट्वीट किया है कि यह नियम पीओके के लोगों पर लागू नहीं होगा, क्योंकि पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा है। हम अाेसामा काे वीजा देंगे। इसके लिए किसी पत्र की जरूरत नहीं।

ओसामा को दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टराें ने साफ कह दिया है कि उसका लीवर ट्रांसप्लांट करना पड़ेगा। ओसामा के पिता जावेद नाज खान वकील होने के साथ-साथ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के कार्यकर्ता भी हैं।

TOPPOPULARRECENT