Monday , June 26 2017
Home / Khaas Khabar / सहारनपुर हिंसा के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले शिव कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सहारनपुर हिंसा के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले शिव कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सहारनपुर हिंसा मामले में स्थानीय कोर्ट ने भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा के भाई राहुल समेत कई भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है। इसी बीच सहारनपुर हिंसा के मास्टरमाइंड बताए जा रहे शिव कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि शब्बीरपुर गांव के ग्राम प्रधान शिव कुमार को रविवार को गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी बब्बू कुमार ने बताया कि शिव कुमार शब्बीरपुर गांव में भड़की जातीय हिंसा के मुख्य अभियुक्त और प्रमुख सूत्रधार हैं। उन्होंने बताया है कि शिव कुमार पिछले कई दिनों से फरार चल रहे थे। लेकिन रविवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान शिव कुमार के ऊपर गत 5 मई को शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप जयन्ती शोभायात्रा के दौरान गांव के राजपूतों और दलितों को आपस में भड़काने, पथराव कराने और अशांति फैलाने का काम किया था। उन्होंने बताया कि शिव कुमार के खिलाफ हत्या का भी एक मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसएसपी बब्लू कुमार का कहना है कि कि शिव कुमार ने ही अपने घर पर दलितों को इकट्ठा किया था और बाद में इन्हीं लोगों ने राजपूतों के जुलूस पर पथराव किया था। इस मामले में तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों शब्बीरपुर गांव में राजपूतों और दलितों की बीच हिंसक झड़प हुई थी। यब मामला तब शुरू हुआ था जब गांव के ठाकुरों ने एक मंदिर परिसर के अंदर बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने से दलितों को रोका दिया।

इसके बाद में दलितों ने राजपूतों के तरफ से निकाली जा रही महाराणा प्रताप जयंती जुलूस को रोका दिया था। इसके बाद दोनों समूदायों के बीच भारी टकराव शुरू हो गया था। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 से अधिक लोग बूरी तरह घायल हो गए थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT