Monday , July 24 2017
Home / Khaas Khabar / पुलिस का दावा: भोपाल-उज्जैन ट्रेन बम धमाके का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

पुलिस का दावा: भोपाल-उज्जैन ट्रेन बम धमाके का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Lucknow: UP DGP Javeed Ahmed coming out from the house where a suspected ISIS terrorist was killed in an encounter with the ATS personnel at Thakurganj outskirts of Lucknow on Wednesday. PTI Photo by Nand Kumar(PTI3_8_2017_000186A)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत चौधरी ने कहा है कि भोपाल-उज्जैन ट्रेन बम धमाके और लखनऊ में एनकाउंटर से जुड़े दो और फरार संदिग्धों गौस मोहम्मद खान और अजहर को कानपुर से गिरफ्तार किया है। गौस मोहम्मद इस पूरे मॉड्यूल का मास्टरमाइंड है। वह भारतीय वायुसेना का पूर्व कर्मचारी है।

 

 

सैफुल्लाह के एनकाउंटर के वक्त गौस मोहम्मद वहीं मौजूद था। दलजीत चौधरी के मुताबिक खान ने पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं जिसके आधार पर जांच आगे बढ़ रही है। दलजीत चौधरी के मुताबिक मोहम्मद गौस खान मॉड्यूल का कट्टर सदस्य है। इधर अजहर मॉड्यूल को हथियारों की आपूर्ति करता था। चौधरी ने बताया कि आज की दो गिरफ्तारियों के साथ ही मॉड्यूल के सभी प्रमुख सदस्य पकड़े जा चुके हैं।

 

 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कल तीन संदिग्ध गिरफ्तार किये थे। अब तक कुल पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सैफुल्लाह के तार मंगलवार को भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन विस्फोट से जुडे होने का संदेह था। लखनऊ के ठाकुरगंज में मंगलवार को संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को यूपी एटीएस ने एनकाउंटर में मार गिराया था। सैफुल्लाह के पास से 8 रिवॉल्वर, 650 कारतूस, कई बम, रेलवे का मैप. 45 ग्राम सोना और विदेशी करेंसी मिली थी।

 
इससे पहले आज लोकसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी सैफुल्लाह और उससे जुड़े मध्यप्रदेश के ट्रेन में बम ब्लास्ट मामले की जांच एनआईए करेगी। पुलिस का कहना है कि वह आत्म-कट्टरपंथी था और वह मध्य पूर्वी आतंकवादी समूह आईएसआईएस से प्रभावित था। सैफुल्लाह के पिता ने अपने बेटे के शव को लेने से इनकार कर दिय और कहा था कि जो भी आतंकवादी हमले करता है, वह देश का गद्दार है।

TOPPOPULARRECENT