Monday , September 25 2017
Home / International / ब्रिटिश पॉप स्टार ज़ेन मालिक को अमेरिका एयरपोर्ट पर रोका गया !

ब्रिटिश पॉप स्टार ज़ेन मालिक को अमेरिका एयरपोर्ट पर रोका गया !

 

ब्रिटिश मुस्लिम पॉप स्टार ज़ेन मालिक ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्हें अमेरिका के एयरपोर्ट पर 3 घंटे तक रोका रखा गया था।

ज़ेन ने बताया कि उस वक़्त वह वन डायरेक्शन म्यूजिक बैंड का हिस्सा थे और अपने म्यूजिक टूर के लिए पहली बार अमेरिका गए थे।

उनके नाम और उनके रंग-रूप के कारण उनके साथ इसा बर्ताव किया गया। उन्हें प्लेन में जाने से पहले तीन सिक्योरिटी चेक्स से गुजरना पड़ा।
ज़ेन ने बताया कि जब वह पहली बार अमेरिका पहुंचे तो सिर्फ 17 साल के थे। अमेरिका के एयरपोर्ट पर भी उनके साथ जो बर्ताव किया गया वह नार्मल नहीं था। एयरपोर्ट अधिकारियों ने उन्हें ३ घंटे तक बिठाकर उनके सामान के बारे में पूछताछ की।

ज़ेन के साथ एक एक बार नहीं बल्कि काफी बार हुआ है। बैंड में रहते हुए और बैंड से अलग होने के बाद भी मुस्लिम होने के कारण ज़ेन को काफी आलोचना का सामना करना पद चुका है।

हालांकि ज़ेन का कहना है कि उन्हें अपनी विरासत और संस्कृति पर नाज है। ज़ेन के पिता मूल रूप से पाकिस्तानी मुस्लिम हैं और उनकी माँ ने शादी के वक़्त इस्लाम कबूल किया था।

मैं अभी अभ्यास नहीं कर रहा हूं, लेकिन मुझे इस्लामी तौर-तरीकों में बड़ा किया गया है, इसलिए यह हमेशा मेरे साथ रहेगा। मैं जिस पृष्ठभूमि से जुड़ा हुआ हूँ, मुझे उसपर गर्व है।

मैं अपनी संस्कृति के बारे में सब जानता हूँ। लेकिन मैं नहीं चाहता की मेरी संस्कृति और पृष्ठभूमि के कारण मुझे टारगेट किया जाए। ज़ेन ने कहा है कि वह युवा ब्रिटिश मुस्लिमों के कट्टरपंथ को समझने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT