Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / विपक्ष के सभी नेताओं की मौजूदगी में मीरा कुमार ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल किया

विपक्ष के सभी नेताओं की मौजूदगी में मीरा कुमार ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल किया

विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने आज नामांकन दाखिल किया। 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुश्री कुमार ने संसद भवन में निर्वाचन अधिकारी और लोकसभा के महासचिव अनूप मिश्रा के सामने अपने नामांकन के चार सेट दाखिल किए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस दौरान मीरा कुमार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के सचिव डी राजा, डीएमके नेता कनिमोझी, बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा और समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल मौजूद थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायण स्वामी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौके पर मौजूद थे।

इससे पहले आज ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की ओर से भी नामांकन का चौथा सेट दाखिल किया गया। कोविंद नामांकन का तीन सेट 23 जून को दाखिल कर चुके हैं।

नामांकन करने से पहले मीरा कुमार ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव में दो दलित आमने सामने हैं। इस बात की बहुत चर्चा हो रही है कि देश के सर्वोच्च पद के लिए दो दलित लड़ रहे हैं। यह समाज की असलियत है जो सामने आ रही है कि समाज कैसे सोचता है।

TOPPOPULARRECENT