Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / योगी की पुलिस ने कैदी को कराई शॉपिंग, वीडियो हुआ वायरल

योगी की पुलिस ने कैदी को कराई शॉपिंग, वीडियो हुआ वायरल

कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी ज़िले में एक कैदी के शॉपिंग करने का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कैदी के साथ एक सिपाही भी नज़र आ रहा है, जो उस कैदी को शॉपिंग कराने में उसकी मदद कर रहा है। यह वीडियो सिराथू बाज़ार का बताया जा रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

दरअसल, शुक्रवार को कौशांबी के पुरामुफ्ती थाना से गांजा तस्करी के मामले में जिला जेल मे बंद क़ैदी विनीत जायसवाल को पेशी के लिए सिपाही महेश चंद्र मिश्र व दो अन्य सिपाही उन्नाव लेकर गए थे। अदालत में पेशी के बाद तीनों सिपाही क़ैदी विनीत को बाइक से लेकर कौशांबी जिला जेल वापस लौट रहे थे। 

लौटते समय विनीत ने सिपाहियों से शापिंग और खाने के लिए कहा। जिसके बाद सिपाहियों ने कैदी को शॉपिंग कराई और ओसा स्थित एक ढ़ाबे में काना भी खिलाया। कैदी के साथ पुलिस का यह वीआईपी ट्रीटमेंट लोगों के लिए अनोखा था। किसी ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। 

इस पूरे प्रकरण पर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार पांडेय का कहना है जब उन्हें शिकायत मिलेगी तब वह मामले की जांच करेंगे। वहीं जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा से बात किया गया तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई की बात कही। हालांकि दोनों अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से कतराते रहे।

ग़ौरतलब है कि कौशांबी समेत सूबे के दूसरे जिलों से आए दिन कैदियों के भागने का मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे में कैदियों को अदालत में पेशी पर ले जाने वाले सिपाहियों की यह लापरवाही सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल ज़रूर खड़े करती है।

TOPPOPULARRECENT