Saturday , June 24 2017
Home / District News / रामजस विवादः लेफ्ट ने निकाला ABVP के खिलाफ प्रोटेस्ट मार्च

रामजस विवादः लेफ्ट ने निकाला ABVP के खिलाफ प्रोटेस्ट मार्च

डीयू के रामजस कॉलेज में पिछले हफ्ते हुई एबीवीपी छात्रों द्वारा हिंसा के विरोध में आज कई छात्र समूहों द्वारा मार्च निकाला जा रहा है। इस मार्च में आइसा, एसएफआई के साथ कई लेफ्ट छात्र समूह हिस्सा ले रहे हैं। मार्च रामजस कॉलेज से आरम्भ हो कर खालसा कॉलेज तक जायेगा जिसे स्टूडेंट अगेंस्ट रेप थ्रेट का नाम दिया गया हैं।

बता दें की पिछले हफ्ते हुई रामजस कॉलेज में हिंसा के खिलाफ लेडी श्रीराम की छात्रा गुरमहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था जिसके बाद उसको रेप करने की धमकियां दी जा रही थी। इसी के खिलाफ सभी छात्र संगठनों ने एकजुट होकर इस मार्च का आयोजन किया है।

इस मार्च में डीयू ही नहीं, जेएनयू के अलावा आईपी, आंबेडकर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स टीचर्स भी शामिल रहे। डूटा और जेएनयूटीए ने भी इस मार्च में शामिल थे वहीं, लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर भी इस मार्च में शामिल रही।

वहीँ किसी भी तरह की हिंसा और तनाव से बचने से के लिए मार्च के चलते पूरे रूट पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए। सेंट्रल दिल्ली के ज्वाइंट सीपी वीरेंद्र सिंह चहल पूरे रूट पर जायजा ले रहे हैं। पूरे इलाके में चार जिलों के आइपीएस अफसरों के साथ भारी पुलिस बल लगाया गया है।

22 तारीख जैसे हालात न हों, इसलिए पुलिस इस बार बिना हथियार के हैं। लाठिया भी नहीं हैं। संवेदनशील इलाकों में ज्यादा पुलिस लगाई गई है। साथ ही करगिल युद्ध में शहीद हुए सेना के अधिकारी की बेटी गुरमेहर को दुष्कर्म की धमकियां मिलने की खबरें आने के साथ दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई है। पुलिस ने मंगलवार को मामला दर्ज कर लिया।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT