Saturday , June 24 2017
Home / Delhi News / ज़फ़र खान की हत्या और भीड़ तंत्र के विरोध में जंतर-मंतर पर ज़ोरदार प्रदर्शन

ज़फ़र खान की हत्या और भीड़ तंत्र के विरोध में जंतर-मंतर पर ज़ोरदार प्रदर्शन

राजस्थान ज़फर हुसैन की हत्या और भीड़ तंत्र के विरोध में सीपीआई ने दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया है। पार्टी ने ज़फ़र हुसैन से मारपीट करने वाले नगर परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

इसके अलावा आरोपी नगर परिषद के अधिकारी अशोक जैन पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। जफ़र हुसैन के परिवार को मुआवज़ा देने की मांग भी की है।

जतंर मंतर पर हुए प्रदर्शन में सीपीआई (एमएल) , आईसा और एआईसीडब्लूएफ के कार्यकर्ता शामिल हुए। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने कहा कि देश में भीड़तंत्र लोकतंत्र पर हावी हो रहा है। लगातार भीड़ लोगों को निशाना बना रही है। लोगों को लगने लगा है कि अब कानून उनके ही हाथ में है।

पार्टी ने राजस्थान के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि वसुंधरा ज़फर के हत्यारों को बचाने की कोशिश कर रही हैं। सीपीआई ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह को इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़नी चाहिए क्योंकि ये मॉब लिंचिंग की मानसिकता बढ़ती जा रही है जिस पर लगाम कसनी ज़रूरी है।

जेएनयूएसयू के अध्यक्ष मोहित पांडे ने कहा कि देश की न्याय व्यवस्था को भीड़ तंत्र के हाथ में दे दिया है। किसी एक को निशाना नहीं बनाया जा रहा है बल्कि एक के बाद एक हत्या हो रही हैं।

मोहित ने कहा कि देश में भीड़ तंत्र को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिसके लिए सरकारें ज़िम्मेदार हैं। सरकार को कड़ा कानून लाने की ज़रूरत है जो भीड़ तंत्र पर लगाम कसे।

बता दें कि राजस्थान के प्रतापगढ़ में खुले में शौच करने जा रही महिलाओं की फोटो लेने का विरोध करने पर नगर परिषद के कर्मचारियों ने मारपीट की थी जिसके बाद ज़फर की मौत हो गई थी ।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT