Wednesday , October 18 2017
Home / Khaas Khabar / नॉट इन माइ नेम: मुसलमानों की हत्या के ख़िलाफ़ आज देश भर में होगा प्रोटेस्ट

नॉट इन माइ नेम: मुसलमानों की हत्या के ख़िलाफ़ आज देश भर में होगा प्रोटेस्ट

बीते दिनों ट्रेन में बेरहमी से की गई जुनैद की हत्या और मोदी सरकार आने के बाद मुसलमानों की मॉब लिंचिंग के विरोध में आज शाम 6 बजे दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट होने जा रहा है।

इसकी खास बात यह है कि यह प्रोटेस्ट बिना किसी नेता के होगा और यह किसी भी पार्टी या संगठन के बैनर के तले आयोजित नहीं किया जाएगा।

वहीँ, इस अभियान से मुसलमानों के अलावा भी अलग-अलग मज़हब के हजारों लोग जुड़ रहे है और किसी एक धर्म विशेष के ख़िलाफ़ हो रही हिंसा के विरोध में सड़क पर पर उतरने का संकल्प लिया है।

दरअसल फिल्म निर्माता सबा दीवान ने जुनैद की हत्या के बाद फेसबुक पर मुसलमानों की मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ एक पोस्ट लगाई थी।

हालाँकि उस वक़्त उनको भी यह अंदाज़ा नहीं था कि उनकी यह पोस्ट इतने बड़े अभियान का रूप ले लेगी। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर सबा की पोस्ट और तस्वीर वायरल हो गई है।

बता दें कि ‘नॉट इन माइ नेम’ शीर्षक से होने जा रहा यह प्रदर्शन दिल्ली के अलावा देश के 10 और शहरों में भी किया जाएगा।

सबा दीवान ने अपनी ताज़ा फेसबुक पोस्ट में लिखा है, “मैं अकेली नहीं हूं… मैं इस विरोध-प्रदर्शन का बहुत छोटा हिस्सा हूं, जिसे अब हज़ारों लोग चला रहे हैं… अजनबी अब साथी बन चुके हैं… ये वे लोग हैं, जो भारत के संविधान पर भरोसा करते हैं… ये वे लोग हैं, जो बराबरी, मानवीय गरिमा और आत्मसात करने के मूल्यों के साथ हैं…” यह प्रदर्शन दिल्ली के अलावा चंडीगढ़, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद और त्रिवेंद्रम समेत कई शहरों में आयोजित होगा।

 

TOPPOPULARRECENT