Friday , September 22 2017
Home / Delhi News / दिल्ली: बेगुनाहों मुस्लिमों की हत्या के विरोध में झारखण्ड भवन के सामने हुआ ज़बरदस्त प्रदर्शन

दिल्ली: बेगुनाहों मुस्लिमों की हत्या के विरोध में झारखण्ड भवन के सामने हुआ ज़बरदस्त प्रदर्शन

People protest at Jharkhand Bhawan in Delhi against incidents of mob lynching in Jharkhand on 20 May 2017 (Photo - IndiaTomorrow.net)

निर्दोष लोगों की हत्या के विरोध में दिल्ली में झारखण्ड भवन के सामने किया प्रदर्शन झारखंड में निर्दोष लोगों की हत्या के खिलाफ शनिवार को झारखंड भवन के बाहर अनेक लोगों ने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री रघुबीर दास के इस्तीफे की मांग की। गुरुवार को झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में कम से कम सात लोग मारे गए थे। प्रदेश ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष मोहित के पांडे ने कहा, भाजपा सरकारें और संघ देश के लोकतंत्र की संवैधानिक व्यवस्था और इसको बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

हमने इसे अख़लाक़ और हाल ही में पहलू खान के मामले में देखा है। पांडे ने झारखंड भवन के बाहर प्रदर्शन के दौरान कहा, लोकतंत्र को बनाये रखने के लिए ऐसी घटनाओं का विरोध करने की जरूरत है।

सामाजिक कार्यकर्ता नदीम खान ने कहा कि कम से कम सरकार को भीड़तंत्र पर लगाम लगाने और आपराधिक तत्वों की जांच करना चाहिए। अदालत को ऐसी हत्याओं पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए। हम यहां हमले के विरोध में इकट्ठे हुए हैं।

टीआईएसएस, मुंबई की छात्र शेफाली भी प्रदर्शनकारियों के बीच थी। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है मुझे लगता है कि ब्राह्मण प्रणाली पूरे जोरों पर चल रही है।

उन्होंने कहा कि लोगों को इसके खिलाफ एकजुट होना चाहिए। गुरुवार को चार मवेशी व्यापारियों को सराइकेला-खारसावा जिले में ग्रामीणों द्वारा बच्चा चोर के संदेह के कारण पीट-पीट कर मार दिया था।

पीड़ितों की पहचान नईम, खली, फरजू और राजू के रूप में हुई थी। उसी दिन देर शाम इसी संदेह पर तीन और लोगों को मार दिया गया था जिनकी पहचान विकास कुमार वर्मा, उत्तम कुमार वर्मा और गणेश कुमार गुप्ता के रूप में हुई थी।

TOPPOPULARRECENT