Tuesday , September 26 2017
Home / Islami Duniya / क़तर के बेमिसाल डॉक्टर: फिलिस्तीन के बच्चों की कर रहे हैं सर्जरी

क़तर के बेमिसाल डॉक्टर: फिलिस्तीन के बच्चों की कर रहे हैं सर्जरी

क़तर। कतर के चिकित्सकों ने पिछले सप्ताह से दौरान गाजा पट्टी में फिलीस्तीन के 18 बहरे बच्चों के कर्ण (कान) की तंत्रिका का प्रत्यारोपण किया है। यह जानकारी अनाडोलू ने सोमवार को दी। क़तर के हमद मेडिकल सिटी में श्रवण एवम संतुलन विभाग के प्रमुख डॉ खालिद अब्दुल हादी ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अगले कुछ दिनों और चार बच्चों के कर्ण (कान) की तंत्रिका की सर्जरी की जायेगी। हम हर दिन चार प्रत्यारोपण कर रहे हैं। हम इस सर्जरी के लिए फिलिस्तीनी डॉक्टरों को प्रशिक्षित करने कार्रवाई भी कर रहे हैं।

उनके सहयोगी डॉ अब्दुल सलाम अल-काहतानी ने पुष्टि की है कि हमद मेडिकल सिटी भविष्य में इस तरह के आपरेशनों के लिए गाजा में फिलिस्तीनी डॉक्टरों के लिए एक प्रशिक्षण का अवसर प्रदान करने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी डॉक्टर इसका संचालन बारीकी से देख रहे हैं और शीघ्र ही वे इस सर्जरी को अंजाम देने के लिए योग्य हो जाएंगे।
फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यह पहली बार है कर्ण (कान) की तंत्रिका का आपरेशन गाजा में किया गया है। गाजा पट्टी में के अल शिफा अस्पताल इसकी सुविधा प्रदान की जायेगी। यहां करीब 2400 प्रौढ़ कर्ण (कान) की तंत्रिका का प्रत्यारोपण तथा 1252 बच्चे इसके आपरेशन के लिए प्रतीक्षारत हैं

TOPPOPULARRECENT