Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / शिक्षा की दुश्मन योगी सरकार में छात्रों से भाजपा-RSS से जुड़ा सवाल पूछा जाएगा, लोग बोले- बर्बाद होगी नई पीढ़ी

शिक्षा की दुश्मन योगी सरकार में छात्रों से भाजपा-RSS से जुड़ा सवाल पूछा जाएगा, लोग बोले- बर्बाद होगी नई पीढ़ी

युवाओं को अनपढ़ बनाने पर तुली भाजपा अब दीनदयान उपाध्याय की जन्मतिथि पर यूपी में एक प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है।

26 अगस्त को होने वाली इस प्रतियोगिता में दसवीं और बारहवीं के छात्र हिस्सा लेंगे, लेकिन अजीब बात यह कि इस प्रतियोगिता में छात्रों से सामान्यज्ञान का नहीं बल्कि भाजपा और आरएसएस से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।

खबर के मुताबिक़, मोदी-योगी के कामों पर छपी किताबों से छात्रों से सवाल पूछे जाएंगे। इस प्रतियोगिता में आरएसएस की विचारधारा से जुड़े भी सवाल होंगे। इसमें दस लाख छात्रों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

प्रश्न पत्र जिस बुकलेट पर आधारित होगा उसे रजिस्ट्रेशन कराने के बाद छात्रों को दिया जाएगा।

इस पर बीजेपी राज्य प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि परीक्षा के बाद राज्य के सभी जिलों से 10 छात्रों को चुना जाएगा जिन्हें 25 सितंबर को सम्मानित किया जाएगा।

बुकलेट में बीजेपी और आरएसएस के अलावा दीनदयाल उपाध्याय के विचारधाराओं का गुणगान भी किया जाएगा। जिसमें राजनीति, सामाजिक, सांस्कृतिक और एकात्म मानववाद से जुड़े विषय होंगे।

इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल ने कहा कि इस कदम से बीजेपी नई पीढ़ी का ब्रैनवॉश करना चाह रही है। विचारधारा को फैलाने से ज्यादा महत्वपूर्ण एकीकरण है।

 

 

TOPPOPULARRECENT