Monday , August 21 2017
Home / International / मुसलमानों को गुजरात दंगो की धमकी देने वाले मुकेश को कुवैत ने नौकरी से निकाला

मुसलमानों को गुजरात दंगो की धमकी देने वाले मुकेश को कुवैत ने नौकरी से निकाला

फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल के 24 परगना इलाके में तनाव है लेकिन हालात काबू में है । पश्चिम बंगाल को लेकर सोशल मीडिया में लगातार अफ़वाहें फैलाई जा रही हैं । फर्ज़ी फोटोग्राफ्स के ज़रिए लगातार मुसलमानों के प्रति नफ़रत फैलाने का काम किया जा रहा है ।

फेसबुक और व्हाट्सअप के ज़रिए लोग सांप्रदायिक फैला रहे हैं और ऐसे लोग देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं ।

भारत के मुसलमानों के प्रति नफ़रत भरी पोस्ट करने के बाद कुवैत की सिक्योरिटी कंपनी अल-लेवा ने मुकेश कुमार नाम के व्यक्ति को नौकरी से निकाल दिया है । मुकेश कुमार पर हिंदुस्तान में नफरत औऱ हिंसा फैलाने का आरोप लगा है।

मुकेश ने फेसबुक पर एक कमेंट किया। जिसमें उसने लिखा कि, जितने फुटपाथ पर कॉस्मेटिक सामान बेचने वाले मुसलमान लोग हैं उनकी दुकान से सामान खरीदना बंद कर दिया जाए। मुकेश कुमार ने मुल्लों शब्द का इस्तेमाल करते हुए बंगाल में दोबारा 2002 का गोधरा दोहराने की बात भी लिखी।

मुकेश के कमेंट के बाद युनूस एसके ने अल-लेवा कंपनी को उसके कमेंट का स्क्रीनशॉट भेज दिया। जिसके बाद कंपनी ने मुकेश कुमार को तलब किया। जांच के बाद मुकेश कुमार को कंपनी से निकालने का फैसला किया। शायद ये पहला मामला हो जब किसी विदेश कंपनी ने सोशल मीडिया पर नफरत भरे कमेंट करने के मामले में इस तरह की सख्त कार्रवाई की हो।

TOPPOPULARRECENT