Tuesday , August 22 2017
Home / Mumbai / ए.आर. रहमान ने शेयर किया ‘डॉटर्स ऑफ डेस्टिनी’ का पोस्टर

ए.आर. रहमान ने शेयर किया ‘डॉटर्स ऑफ डेस्टिनी’ का पोस्टर

ए.आर. रहमान ने सोमवार को डॉक्यूमेंट्री सीरीज डॉटर्स ऑफ डेस्टिनी का पोस्टर साझा किया, जो शुक्रवार को रिलीज होगी। इसमें ऑस्कर विजेता संगीतकार ने संगीत दिया है। रहमान ने डॉक्यूमेंट्री का पोस्टर ट्विटर के जरिए साझा किया।

ये सीरीज शुक्रवार (28 जुलाई) को वेब चैनल नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इसमें ऑस्कर विजेता संगीतकार ने संगीत दिया है।

ऑस्कर विजेता वनेसा रोथ निर्देशित डॉक्यूमेंट्री बेंगलुरू स्थित स्कूल शांति भवन पर केंद्रित है, जो वंचित वर्ग के बच्चों को मुफ्त में शिक्षा मुहैया कराता है। इस परियोजना के जरिए स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश की जाएगी। जिससे समाज में एक नए बदलाव का आगाज़ हो।

यह गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली पांच लड़कियों की कहानी है, जो उज्‍जवल भविष्य के लिए पढ़ाई और संघर्ष साथ-साथ करती हैं। रहमान फिलहाल मजीद मजीदी की ‘बेयोंड द क्लाउड्स’ के अलावा ‘संघमित्रा’ और ‘2.0’ जैसी तमिल फिल्मों पर काम कर रहे हैं।

शांति भवन जो की बच्चों की परियोजना की कहानी बताती हैं, जिसे 1997 में बेंगलुरु में स्थापित किया गया था। इसके साथ ही शांति भवन गरीब दलित बच्चों की शिक्षा के लिए खुद को समर्पित करता है, जिन्होंने सदियों से ऊंची जातियों की शिक्षा को नकार दिया है।

इसके अलावा यह उन बच्चों की शिक्षा का समर्थन करता है जो चार वर्ष की आयु के बच्चों के शिक्षा और भविष्य में उन्हें कॉलेज में वित्तीय सहायता प्रदान करता है। यह अपनी गैर सरकारी संगठन है जिसे द जॉर्ज फाउंडेशन के तहत एक भारतीय अमेरिकी व्यापारी डॉ. अब्राहम जॉर्ज के द्वारा स्थापित किया गया था।

TOPPOPULARRECENT