Monday , October 23 2017
Home / Entertainment / राबिया खान ने बेटी जिया खान को इंसाफ दिलाने के लिए लिखा पीएम मोदी को खत

राबिया खान ने बेटी जिया खान को इंसाफ दिलाने के लिए लिखा पीएम मोदी को खत

मुंबई: जिया खान की मौत को लेकर अब उनकी मां राबिया खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग की है।

राबिया का कहना है कि उनकी बेटी के पूरे मामले को लोकल पुलिस ने हत्या की जगह सुसाइड का नाम दे दिया है। उनका कहना है कि 3 जून 2013 को जिया फ्लैट में मृत पाई गई थी, लेकिन वह सुसाइड नहीं बल्कि जिया की हत्या थी।

18 सितंबर को लिखी हुई चिट्ठी ने राबिया ने जिया को यूएस की नागरिक बताया है। राबिया पहले भी पीएम से अपनी बेटी की मौत को लेकर जांच करवाने की अपील कर चुकी हैं।

उनका कहना है कि मैंने न्याय के लिए साल 2013 में भी बॉम्बे हाई कोर्ट में फरेंसिक सबूतों के साथ याचिका दायर की थी।

इनमें ब्रिटिश फरेंसिक विशेषज्ञ की ओर से साफ लिखा गया था कि जिया के शरीर पर मिले चोटों के निशानों की जांच और बाकी सबूतों के आधार पर उसकी मौत को सुसाइड नहीं कहा जा सकता।

कुछ दिनों पहले ही राबिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में विशेष लीव याचिका दायर की थी। हालांकि उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया था और उन्हें निचली अदालत में याचिका दायर करने के लिए कहा था।

राबिया खान पहले भी मोदी सरकार से अपनी बेटी की मौत की दोबारा जांच करवाने की मांग उठा चुकी हैं।

लेकिन इस मामले को लेकर सरकार की अनदेखी के बाद अब राबिया खान ने मोदी को चिट्ठी लिखकर पूरे मामले की जानकारी देकर अपनी बेटी की मौत की फिर से जांच करवाने की गुजारिश की है।

TOPPOPULARRECENT