Thursday , July 27 2017
Home / Bihar News / Rahman’s 30 में प्रोफेसर आनंद कुमार द्वारा ‘फ्री’ कोचिंग के लिए अॉनलाईन रजिस्ट्रेशन शुरू

Rahman’s 30 में प्रोफेसर आनंद कुमार द्वारा ‘फ्री’ कोचिंग के लिए अॉनलाईन रजिस्ट्रेशन शुरू

अब्दुल हमीद अंसारी- पटना। Rahman’s 30 की फ्री कोचिंग के लिए अॉनलाईन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया  है।  अॉनलाईन जाकर छात्र इसे  आसानी से भर सकते हैं, जिसके तहत  सेलेक्शन की प्रक्रिया पुरी की जायेगी।

मालूम हो कि इसके लिए सिर्फ़ 30 अल्पसंख्यक छात्रों को ही मौका मिल सकेगा। संस्था के संस्थापक ओबैदुर्रहमान के मुताबिक अभी इसके लिए कोई आखिरी तारीख नहीं तय की गई है।

बता दें कि सुपर-30 एक नि: शुल्क प्रशिक्षण केंद्र है, जो गरीब परिवारों के बच्चों को प्रतिष्ठित आईआईटी इंजीनियरिंग संस्थानों तक पहुंचाने में मदद करता है।

इसके अलावा ये संस्था अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिभाशाली छात्रों को आईआईटी और अन्य तकनीकी शिक्षा प्रदान करता है।

यह संस्था भी स्क्रीनिंग टेस्ट के माध्यम से अल्पसंख्यक समुदाय के 30 प्रतिभावान छात्रों का चयन करेगा और उन छात्रों को सुपर-30 फाउंडर आनंद कुमार द्वारा मुफ्त प्रशिक्षण प्रदान कराएगा।

विभिन्न अध्ययनों का हवाला देते हुए ओबैदुर रहमान ने कहा, ‘हमारा मकसद बेहतर ट्रेनिंग के ज़रिए अल्पसंख्यक छात्रों को रोजगार योग्य शिक्षा देना है।’

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्कों की गुणवत्ता और तकनीक से जुड़ी नौकरियों में भारी कमी है। क्योंकि उन्हें अपनी खराब आर्थिक स्थिति के चलते उच्च स्तर का शिक्षा नहीं मिल पाता।

विशेषज्ञों का कहना है कि ओबैदुर रहमान और सुपर-30 की मदद से अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिभाशाली छात्रों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

अॉनलाईन रजिस्ट्रेशन 

 

TOPPOPULARRECENT