Wednesday , September 20 2017
Home / Politics / साल 2012 के बाद से कांग्रेस अहंकारी हो गई थी: राहुल गांधी

साल 2012 के बाद से कांग्रेस अहंकारी हो गई थी: राहुल गांधी

अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह 2019 के आम चुनावों में पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

खबर के मुताबिक, राहुल गांधी से पूछा गया कि वह कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा होंगे? इसपर राहुल ने कहा हां मैं तैयार हूं, पार्टी में यह तय करने के लिए एक प्रक्रिया है जो कि जारी है। पार्टी मिलकर इसपर फैसला लेगी।

 

यह राहुल गांधी ने ऐसे ही नहीं कहा है. इसके पीछे उनका आगे का प्लान है। अपने संवाद के दौरान राहुल ने पार्टी अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने के लिए भी इच्छा जताई है यह भी राहुल की भविष्य की रणनीति का हिस्सा है.

उन्होंने अमेरिका के संवाद के दौरान खुद को हिंसा का सबसे बड़ा पीड़ित बताया और साथ ही अपने पिता के वक्त हुए सिख दंगो को भी गलत ठराया.
उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि 2012 के बाद से कांग्रेस अहंकारी हो गई थ। . ऐसा कहकर उन्होंने पूरा इल्जाम पार्टी पर डाला और खुद अलग हो गए।
उन्होंने हाल ही में महाराष्ट्र का भी दौरा किया और वहां किसानो से बात की. मराठवाड़ा में उन्हें लोगों का भी पूरा समर्थन मिला। वह ज़मीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT