Friday , October 20 2017
Home / Crime / रेलवे सुरक्षा को ठेंगा दिखा कर राजधानी एक्सप्रेस में लूट, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के क्षेत्र की घटना

रेलवे सुरक्षा को ठेंगा दिखा कर राजधानी एक्सप्रेस में लूट, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के क्षेत्र की घटना

लखनऊ: केन्द्र सरकार के लाख जतन के बाद भी रेलयात्रियों की सुरक्षा नहीं हो पा रही है। अब देश के रेलराज्य मंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र में बहुत ही हैरान करने वाली खबर आई है। उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर ज़िले के दिलदारनगर जंक्शन के नज़दीक भदौरा स्टेशन पर दिल्ली से राजेन्द्र नगर जाने वाली वीआईपी ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस में लूटपात की ख़बर है।

ख़बर के मुताबिक़, आज सुबह तड़के जब भदौरा स्टेशन में सिग्नल लाल होने के कारण ट्रेन रूकी तो उसमें कुछ बदमाश सवार हो गए और दर्जन भर यात्रियों के सामान समेत जेवर, नकदी और मोबाईल फोन लेकर चम्पत हो गए।

वहीँ यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन की सुरक्षा करने वाले एस्कॉर्ट दस्ते के समाने ये वारदात हो गई लेकिन किसी ने उनकी कोई मदद नहीं की। बाद इसके जब ट्रेन पटना पहुंची तब यात्रियों हंगामा किया जिसका बाद पुलिस ने उनकी परेशानियां सुनी और संदिग्धों की तलाशी जारी कर दी।

रेलवे पुलिस का कहना है कि संदिग्ध मुगलसराय जंक्शन पर ट्रेन में चढ़े और भदौरा में लूट की वारदात के बाद गहमर स्टेशन पर उतर गए। फिलहाल कोच अटेडेट के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है और यात्रियों के बताए गए हुलिए के आधार पर खोजबीन शुरू कर दी गई है।

लेकन सबसे बड़ा सवाल ये है कि राजधानी एक्सप्रेस जैसे वीआईपी ट्रेन की सुरक्षा का ये हाल है तो आम आदमी के लिए किसी साधारण एक्सप्रेस और मेल ट्रेन में सवारी करना कितना सुरक्षित है?

TOPPOPULARRECENT