Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / अमरनाथ यात्रियों पर हमले की निंदा की तो राजनाथ बोले- कश्मीर में ‘कश्मीरियत’ अभी जिंदा है

अमरनाथ यात्रियों पर हमले की निंदा की तो राजनाथ बोले- कश्मीर में ‘कश्मीरियत’ अभी जिंदा है

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकवादी हमले की जम्मू-कश्मीर के सभी वर्गों के लोगों ने एक आवाज़ में निंदा की है। जिससे पता चलता है कि राज्य में कश्मीरियत अब भी जिंदा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी के अनंतनाग क्षेत्र में अमरनाथ यात्रियों की बस पर कल आतंकवादियों ने बड़ा हमला किया था जिसमें 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 19 घायल हो गए हैं। श्री राजनाथ सिंह ने आज अपने निवास पर उच्च स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें हमले के बाद की स्थिति के सभी पहलुओं की समीक्षा की गई। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि “अमरनाथ यात्रियों पर हमला आतंकवादियों की कायराना हरकत है। यह अच्छी बात है कि आतंकवाद के खिलाफ पूरा देश एकजुट है”।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर के लोगों ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले की कड़ी निंदा की है। इससे पता चलता है कि राज्य में अभी कश्मीरियत पूरी तरह जिंदा है”। गृह मंत्री ने मंत्रालय में कश्मीर मामलों के प्रभारी को तुरंत श्रीनगर रवाना होने का निर्देश दिया है।

उन्होंने केंद्र और राज्य में सभी संबंधित अधिकारियों को हमले से प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है। घायलों के उचित इलाज का प्रावधान किया गया है। अमरनाथ यात्रियों के काफिलों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाली केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक आरआर भटनागर और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी श्रीनगर रवाना हो गए हैं।

TOPPOPULARRECENT