Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / हिन्दू लड़की ने मुस्लिम लड़के के लिए छोड़ा घर, भड़के गांववालों ने मुसलमानों के 2 दर्जन घर जला दिए

हिन्दू लड़की ने मुस्लिम लड़के के लिए छोड़ा घर, भड़के गांववालों ने मुसलमानों के 2 दर्जन घर जला दिए

मध्य प्रदेश के सिहोर जिले में एक राजपूत लड़की के गायब होने के बाद शनिवार की रात को लगभग 20 मुस्लिम घरों को आग के हवाले कर दिया गया। 4 जुलाई को जिले के छिपानेर गांव की एक 16 वर्षीय लड़की अपने स्कूल से गायब हो गई थी जिसके बाद परिवार वालों ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस थाने में की थी।

राजपूतों के तरफ से आरोप लगाया गया कि एक मुस्लिम युवक ने लड़की का अपहरण कर लिया था। इस आरोप के बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया। देखते ही देखते हिंदू समुदाय के लोगों ने मुसलमानों के घरों पर शनिवार की शाम को हमला कर दिया और छिपानेर और उसके पड़ोसी नारायणपुर गांव 20 मुसलमानों के घरों को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस ने बताया कि पीड़ितों में से कुछ को मामूली तौर चोटें आई हैं। उनमें से ज्यादातर पीडित परिवार अपने-अपने घरों को छोड़कर भाग गए हैं। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद इलाके में भारी सेना बल तैनात कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

गांव के एक निवासी अकबर खान ने बताया, “पिछले चार दिनों से इस इलाके में तनाव है। उन्होंने हमारे घरों पर हमला किया और उन्हें आग लगा दिया। हम किसी तरह सुरक्षित रूप से भाग गए। लेकिन हम अपने घर लौटने से डर रहे हैं।”

वहीं दूसरी तरफ नाम न छापने की शर्त पर एक व्यक्ति में टाइम्स ऑप इंडिया को बताया, “लड़की लड़के से प्यार करती थी और वो अपनी मर्जी से भागी थी। लेकिन उसके परिवार ने उसे प्रतिष्ठा का मद्दा बना लिया है और इलाके में रहने वाले मुस्लिम परिवारों को परेशान कर रहे हैं।”

सिहोर के पुलिस अधीक्षक मनीष कपूरिया ने कहा कि स्थिति अभी नियंत्रण में है। आईपीसी के विभिन्न धाराओं के तहत 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उनमें से 12 की की पहचान कर ली गई है। खबरों के मुताबिक, जिलाधिकारी तरुण कुमार पिथोड ने प्रभावित को गांवों का दौरा किया और पीड़ितों को मुआवजे देने का एलान किया।

TOPPOPULARRECENT