Monday , May 29 2017
Home / India / राजस्थान: भाजपा मंत्री का शर्मनाक बयान, कहा- रेप रोकने के लिए सरकार हर घर में ताला नहीं लगा सकती

राजस्थान: भाजपा मंत्री का शर्मनाक बयान, कहा- रेप रोकने के लिए सरकार हर घर में ताला नहीं लगा सकती

महिला यौन शोषण और बलात्कार जैसे घिनौने अपराध को लेकर नेताओं और मंत्रियों अकसर असंवेदनशील बयान देते हैं, ऐसा ही बयान एक बार फिर आया है । राजस्थान के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने रेप की बढ़ती घटनाओं पर एक बेहद ही शर्मिंदगी भरा बयान दिया है। कालीचरण सराफ ने कहा है कि ये सही है कि राज्य में बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही है, लेकिन रेप की घटनाएं रोकने के लिए सरकार हर घर में ताला नहीं लगा सकती है। कालीचरण सराफ ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘ सरकार एक एक घर के अंदर ताला लगाएगी क्या? कहना बड़ा आसान है, अपराध बढ़ रहा है पर इसमें क्या किया जा सकता है?’ कालीचरण सराफ चार साल की एक बच्ची के साथ उसके नौकर द्वारा रेप की घटना पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

राजस्थान के माणक चौक पुलिस थाना क्षेत्र में नौकर ने अपने मालिक की चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था। पुलिस ने आरोपी नौकर को गिरफ़्तार कर लिया है। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने आरोप लगाया है कि पुलिस के लचर रवैये की वजह से राज्य में अपराध बढ़ रहे हैं। पायलट के इन आरोपों पर सराफ़ ने कहाकि, हां यह सच है कि राज्य में अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन कांग्रेस को इस मुद्दे पर सियासत नहीं करनी चाहिए, बल्कि राज्य सरकार को सुझाव देना चाहिए और उन्हें गाइड करना चाहिए।
कालीचरण सराफ ने कहा कि घटना में पीड़ित बच्ची का बेहतर इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ज्वैलर के घर उसका नौकर जाता है और अगर वो बच्ची से रेप करता है तो उसमें पुलिस और सरकार क्या कर लेगी ? उन्होंने कहा कि पुलिस अपनी ओर से यथासंभव आरोपी को पकड़ने की कोशिश करती है और कानून के प्रावधानों के मुताबिक दोषी को दंड दिया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार अपराध रोकने के लिए घर घर पुलिस तैनात नहीं कर सकती है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT