Wednesday , October 18 2017
Home / Khaas Khabar / रामदेव के अच्छे दिन! मिड डे मील सप्लाई करेगी पतंजलि, सरकार दे सकती है अरबों रुपए का ठेका

रामदेव के अच्छे दिन! मिड डे मील सप्लाई करेगी पतंजलि, सरकार दे सकती है अरबों रुपए का ठेका

योग गुरु बाबा राममदेव अब मिड डे मील में भी अपना हाथ आज़माने वाले हैं । क्योंकि पतंजलि आयुर्वेदिक लिमिटेड उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील सप्लाई करने का ठेका मिल सकता है ।

फर्स्टपोस्ट.कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए बाबा रामदेव और उनके आदमी दिल्ली में इस 700 करोड़ रुपए के ठेके के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। ये लोग मंत्रियों से मिलकर पतंजलि ग्रुप को ठेका देने की वजहें गिना रहे हैं ।

अभी यूपी में मिड-डे मील सप्लाई करने का जिम्मा 10 संस्थाओं के पास है, जिनमें कुछ एनजीओ भी शामिल हैं। ये लोग देश के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य के करीब 10 करोड़ छात्रों को पंजीरी, फ्रूट, दूध सप्लाई करते हैं।

यूपी में पतंजलि को मिड डे मील का ठेका मिल जाए इसके लिए पतंजलि ग्रप अपना पूरा ज़ोर लगा रहा है । सूत्रों के मुताबिक पतंजलि आयुर्वेद के अधिकारी यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के मंत्रियों और ब्यूरोक्रेट्स की लॉबिंग इस ठेके के लिए कर रहे हैं । इस ठेके के लिए टेंडर भरने की आखिरी तारीख बढ़ाकर अक्टूबर की गई है ।

रिपोर्ट में पतंजलि आयुर्वेद और पतंजली विद्यापीठ के प्रवक्ता एसके तिजारावाला के हवाले लिखा गया है, ‘ग्रुप का हमेशा से मकसद रहा है कि सभी भारतीय स्वस्थ खाना खाएं। मिड-डे मील का प्रोजेक्ट पूरी तरह से बिजनेस फैसला है । हम लोग हमेशा से इसकी वकालत करते आए हैं कि स्कूलों में हेल्दी फूड दिया जाए।’

तिजारावाला ने बताया कि पतंजलि के और भी कई बड़े प्लान हैं। उन्होंने बताया कि अभी पूरे भारत में फास्ट फूड के काउंटर शुरू करने का प्रस्ताव भी है। उनके मुताबिक वेज रेस्तरां की फ्रेंचाइजी लेने की काफी मांग है। इस तरह के प्रोजेक्ट की शुरूआत इस साल के अंत तक की जाएगी । कुछ दिन पहले ही पतजंलि ने अपनी सिक्योरिटी सर्विस भी शुरु की है और अब मिड डे मील के ठेके के लिए पूरी कोशिश कर रही है ।

TOPPOPULARRECENT