Tuesday , September 26 2017
Home / Social Media / हिन्दू संगठन ने कहा- संविधान से बड़ा धर्म है, राणा अय्यूब बोलीं- अगर मुसलमान ऐसा बोलें तो क्या होगा?

हिन्दू संगठन ने कहा- संविधान से बड़ा धर्म है, राणा अय्यूब बोलीं- अगर मुसलमान ऐसा बोलें तो क्या होगा?

गोवा में चल रहे हिन्दू राष्ट्र कन्क्लेव पर वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया है। बता दें कि  इस सम्मलेन में 150 से ज्यादा हिन्दू संगठन इक्क्ठे हुए हैं जोकि 14जून से 17 जून तक चलेगा। इस सम्मेलन में हिन्दू राष्ट्र बनाने के एजेंडे पर चर्चा कर रहे हैं।

ये संगठन सनातन संस्था की शाखा है। सनातन संस्थान नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के बाद चर्चा में आया था।

इस मामले में राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट कर लिखा, ‘गोवा में हिन्दू राष्ट्र कन्क्लेव आयाजित किया गया, कहा गया, पहले धर्म तब संविधान। प्रतिबंधित संगठन सनातन संस्था भी इसका हिस्सा बनी, क्या कानून व्यवस्था को लेकर किसी को फिक्र हुई?’

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र से इस सनातन संस्था को बैन करने की सिफारिश की है। लेकिन केंद्र सरकार उनकी इस सिफारिश को दबाये हुए है।

इस मामले में राजदीप सरदेसाई ने दावा किया कि उनके पास उस मीटिंग के सबूत है जिसमें ये कहा जा रहा है, संविधान से बड़ा धर्म है।

राजदीप सरदेसाई के इस ट्वीट को पत्रकार राणा अय्यूब ने रीट्वीट करते हुए लिखा है कि कल्पना करिए अगर किसी मुस्लिम संगठन ने ऐसा किया होता, पूरी मुस्लिम कौम को ही आईएसआईएस का समर्थक बता दिया जाता।

इस के साथ एक अन्य ट्वीट में राणा ने लिखा कि सनातन संस्था एक आतंकी संगठन है, जिस पर धमाका, तार्किकों की हत्या के लिए चार्जशीट दायर किया गया है, लेकिन हम जाकिर नायक से आगे देखते ही नहीं हैं।

TOPPOPULARRECENT