Sunday , October 22 2017
Home / Islam / एक और बलात्कारी बाबा गिरफ्तार, फ़ोटो में PM मोदी और आरएसएस चीफ़ के साथ दिखा

एक और बलात्कारी बाबा गिरफ्तार, फ़ोटो में PM मोदी और आरएसएस चीफ़ के साथ दिखा

नई दिल्ली: जब से बलात्कार के आरोपी फलाहारी बाबा की रिपोर्ट सार्वजनिक की गयी है, तब से सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री, आरएसएस प्रमुख सहित राजनीतिक नेताओं और मशहूर हस्तियों के साथ फलाहारी बाबा की फ़ोटो वायरल हो रही हैं।

70 वर्षीय स्वयं घोषित स्वामी कौशल्यान्द्र प्रपंचचारी फलहारी महाराज ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के एक 21 वर्षीय लॉ की छात्रा से बलात्कार के आरोपी हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री, वसुंधरा राजे सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य लोगों के साथ फोटो में गिरफ्तार हुए बाबा देखे जा सकते हैं।

यौन उत्पीड़न के आरोपों के लगने के बाद, बाबा खुद अलवर में एक निजी अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में बुधवार को पुलिस सुरक्षा में भर्ती हो गये।

हालांकि, अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें फिट और मेडिकल परीक्षण, जिसमें ईसीजी, शुगर और ब्लड प्रेशर शामिल हैं, सामान्य पाया गया।

7 अगस्त को राजस्थान के अलवर में गॉडमैन के मधुसूदन आश्रम में यह घटना कथित रूप से हुई थी।

उसी दिन ‘ग्रहण’ की उत्पत्ति का हवाला देते हुए, आत्मनिर्भर धार्मिक गुरु ने छत्तीसगढ़ की युवा महिला को आश्रम में रहने के लिए सलाह दी, जिस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की। रात के दौरान, उसने अपने कमरे में महिला को बुलाया और कथित रूप से उसके साथ बलात्कार किया।

बाबा फलकारी ने उससे कहा कि वह इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताये और अगर उसने ऐसा किया, तो उसे नुकसान पहुंचाने की धमकी दी।

11 सितंबर की शिकायत के अनुसार, लड़की के माता-पिता जो पिछले 15 सालों से फलाहारी महाराज के अनुयायी हैं, उन्होंने दावा किया कि उन्होंने बाबा के लिए बड़ा दान दिया है।

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 25 अगस्त को पंचकूला विशेष अदालत ने अपने दो महिला भक्तों की बलात्कार के लिए सजा के बाद यह मामला सामने आया है।

TOPPOPULARRECENT