Saturday , October 21 2017
Home / Sports / टेस्ट के लिए सस्पेंड होने के बाद रवींद्र जडेजा ने किया ये ट्वीट

टेस्ट के लिए सस्पेंड होने के बाद रवींद्र जडेजा ने किया ये ट्वीट

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका के साथ तीसरे टेस्ट मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद एक ऐसा ट्वीट किया है जिसे लोग उनका जवाब मान रहे हैं। जडेजा ने सोमवार (सात अगस्त) को दोपहर एक बजे के करीब ट्वीट किया, “हम थोड़े शरीफ क्या हुआ, पूरी दुनिया ही बदमाश हो गई।” दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज रवींद्र जडेजा पर भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान खेल के नियम तोड़ने के लिए एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध और मैच फीस की आधी राशि का जुर्माना लगाया गया है। भारत श्रीलंका के साथ तीन टेस्ट मैचों की शृंखला में 2-0 से आगे है। दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 12-16 अगस्त को खेला जाएगा। उसके बाद दोनों देशों के बीच पांच वनडे और एक टी-20 मैच होगा।

जडेजा ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी डी करुणारत्ने के तरीफ खतरनाक ढंग से गेंद फेंकी। करुणारत्ने ने मैच में शतक जड़ा था। जाडेजा ने मैच में सात विकेट लिए और 70 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ मैच चुना गया। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जडेजा के इस बरताव को जानलेवा मानते हुए उनके तीन फेयरप्ले प्वाइंट काट लिए। इस वजह से जडेजा के पिछले दो सालों में कुल छह डीमेरिट प्वाइंट हो गए।

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज और बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले जडेजा 32 टेस्ट मैचों की 61 पारियों में 155 विकेट ले चुके हैं। एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर आठ विकेट रहा है। टेस्ट क्रिकेट में 23.60 के औसत से विकेट लेने वाले जडेजा नौ बार एक मैच में पांच या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं। एक मैच में वो 10 या उससे अधिक विकेट भी ले चुके हैं।

जडेजा के ट्वीट पर उनके चाहने वालों ने चुटीली प्रतिक्रियाएं दीं। रोहित पुंगालिया नामक यूजर ने लिखा, “मत पंगे ले भाई आसीसी से…सस्पेंशन और एक्सटेंड कर देंगे।” लखविंदर सिंह नामक यूजर ने लिखा, “लेकिन तुम बदमाशियां मत छोड़ना…।” आशीष वैश्य नामक यूजर ने लिखा, “सोचना पड़ेगा, जडेजा और शरीफ!” कुलदीप झा नामक यूजर ने जडेजा को सलाह दी कि उन्हें आईसीसी का आरोप नहीं मानना चाहिए था क्योंकि उन्होंने स्वाभाविक प्रतिक्रिया करते हुए विकेटकीपर के पास गेंद फेंकी थी न कि बल्लेबाज के ऊपर।

 

TOPPOPULARRECENT