Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / RBI गवर्नर उर्जित पटेल की पूर्व पत्नी पर भ्रष्टाचार का आरोप, जारी किया गिरफ़्तारी वारंट

RBI गवर्नर उर्जित पटेल की पूर्व पत्नी पर भ्रष्टाचार का आरोप, जारी किया गिरफ़्तारी वारंट

नई दिल्ली: अदालत ने गवर्नर उर्जित पटेल की पूर्व पत्नी विभा जोशी के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है. उस पर भ्रष्टाचार का आरोप है. रिजर्व बैंक ऑफ़ इण्डिया के नए गवर्नर पिछले कई दिनों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. हाल ही में खबर आई थी कि जो नए नोट सरकार ने पेश किए है उनमें नए गवर्नर के साइन है जबकि नए नोट पर काम पिछले 6 महीनों से चल रहा था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, अदालत ने रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की पूर्व पत्नी विभा जोशी के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है. विभा जोशी के भाई बर्खास्त आईएएस अधिकारी अरविंद जोशी और उनकी पत्नी टीनू जोशी से जुड़ा हुआ है. इस मामले में अरविंद जोशी के मां-बाप निर्मला जोशी-एचएम जोशी और दोनों बहनें आभा जोशी और विभा जोशी अभियुक्त बनाए गए हैं.
आपको बता दें कि विभा अमेरिका में रहती हैं और उर्जित पटेल से उनकी शादी 1994 में हुई थी. लेकिन 2003 में दोनों का तलाक हो गया था. लेकिन जिस मामले में विभा के खिलाफ वॉरंट जारी किया गया है वह मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा है. इस मामले में जोशी परिवार के सदस्यों सहित कुल 16 अभियुक्त हैं, और इन पर आरोप तय हो गये हैं. मामले की तफ्तीश में अरविंद जोशी के घर से कई करोड़ रुपये भी जब्त किए गए थे.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में विशेष न्यायाधीश दिनेश प्रसाद मिश्र की अदालत ने इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 467, 468, 109, 120बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(1) (ई) और 13(2) के तहत आरोप तय किए हैं.
अदालत ने आभा और विभा जोशी के अलावा प्रदीप जैन को फरार घोषित कर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किए हैं. बता दें कि अरविंद जोशी और टीनू जोशी के खिलाफ 2011 में भी एक मुकदमा दर्ज हुआ था. उन पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप था.

TOPPOPULARRECENT