Saturday , August 19 2017
Home / Delhi News / मारवाड़ी लड़की की पिटाई के वीडियो का सच आया सामने, मुस्लिमों के खिलाफ़ नफ़रत फैलाने की साजिश नाकाम

मारवाड़ी लड़की की पिटाई के वीडियो का सच आया सामने, मुस्लिमों के खिलाफ़ नफ़रत फैलाने की साजिश नाकाम

पिछले दिनों से सोशल मीडिया पर एक लड़की की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ जिसमें दावा किया गया कि आंध्र प्रदेश की हिंदू लड़की ने बुर्का पहनने से मना कर दिया तो भीड़ ने उसे पीट-पीट कर मार डाला।

इन तस्वीरों को हमने धुंधला कर दिया गया है लेकिन जो दिख रहा है वो कुछ यूँ है कि चारों तरफ भीड़ मौजूद है जो बीच में एक लड़की की पिटाई कर रही है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करके लिखा गया कि यह आंध्र प्रदेश की एक हिंदू मारवाड़ी लड़की है जिसकी मुस्लिम लड़के से शादी हुई थी। कुछ मुस्लिम लोगों ने मिलकर उसको बुरी तरह मारा फिर जिंदा जला दिया। इसका कसूर बस इतना ही था कि इसने बुर्का नहीं पहना था। ग्रुप मेंबर से निवेदन है कि इस दिल दहला देने वाले वीडियो को इतना फैलाओ कि ये प्रधानमंत्री तक पहुंच जाए और कोई कठोर एक्शन लें।

लेकिन वीडियो की पड़ताल की तो सामने आया कि ये वीडियो भारत का है ही नहीं। दरअसल ये वीडियो तो उत्तरी अमेरिका के ग्वाटेमाला का निकला जहां 16 साल की लड़की को भीड़ ने पहले बेरहमी से पीटा और फिर जिंदा जलाकर मार दिया गया। ये वीडियो साल 2015 का है। पड़ताल में पता चला कि इस लड़की पर एक ऐसे गैंग की सदस्य होने का आरोप था जिसने एक टैक्सी ड्राइवर को लूटा और उसकी हत्या कर दी थी।

 

 

इसी वजह से गुस्साई भीड़ ने लड़की को मार डाला। भारत से लेकर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया तक हर जगह ये खबर सुर्खियां बनी थी लेकिन कई महीने पुराने इस वीडियो के साथ मनगंढ़त कहानी जोड़कर इसे वायरल किया गया।

TOPPOPULARRECENT