Saturday , May 27 2017
Home / Ahmedabad / डॉक्टर बनना चाहती हैं गुजरात की रोज़ीना शेख़, 12वीं के एग्ज़ाम में हासिल किए हैं 97.07 % अंक

डॉक्टर बनना चाहती हैं गुजरात की रोज़ीना शेख़, 12वीं के एग्ज़ाम में हासिल किए हैं 97.07 % अंक

गुरुवार की सुबह गुजरात की रोज़ीना राजिल शेख अपने दो भाइयों और मां के साथ 12वीं क्लास के एग्ज़ाम के रिज़ल्ट देखने के लिए इंटरनेट से चिपकी हुई थीं। नतीजे देखकर परिवार ने ख़ुशी मनानी शुरू कर दी क्योंकि रोज़ीना ने विज्ञान स्ट्रीम में 97.07 प्रतिशत अंक हासिल किए था अर्जित किये थे।

शेख गुजरात में अहमदाबाद के वतवा गांव में रहती हैं। रोज़ीना की इस उपलब्धि के लिए उसको बधाई देने के लिए लोग घर आना शुरू हो गए। रोज़ीना शेख ने परिणाम के बाद कहा कि मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। मैं अच्छे अंक लाना चाहती थी और मैंने कर दिखाया। अपने पिता की तरह वह भी डॉक्टर बनना चाहती हैं।

रोज़ीना के पिता डॉक्टर थे जिनकी वर्ष 2010 में एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। अपने पिता की मृत्यु के बाद परिवार को उनकी मां मकसूदा शेख ने संभाला जो दर्जी का काम करती हैं और लगभग 5,000 रुपये प्रति माह कमाती हैं।

रोज़ीना ने कहा कि मेरी मां की आय हमारे खर्चों के लिए पूरी नहीं होती है इसलिए मैंने 10 वीं के खत्म होने के बाद छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया था और बड़ौदा स्थित चैरिटेबल ट्रस्ट ने मुझे पढाई के लिए प्रति वर्ष 18000 दिया। यह मेरे स्कूल शुल्क और किताबों के खर्च को कवर किया।

उन्होंने कहा कि मेरी माँ और भाई लगातार मेरी मदद कर रहे हैं। कुछ रिश्तेदार भी मदद करते हैं।

रोज़ीना की माँ ने कहा कि मेरे पति का सिर्फ एक ही सपना था कि बच्चे अच्छी तालीम हासिल करें। रोज़ीना ने 7 मई एनईईटी का एग्ज़ाम दिया है। उन्हें उम्मीद है कि वह इसमें ज़रूर कामयाब होंगी।

उन्होंने कहा कि अगर मुझे सरकारी कॉलेज में सीट मिलती है तो एमबीबीएस करुँगी और अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं फार्मेसी को चुन लूंगी क्योंकि हमारे पास निजी कॉलेजों की फीस का भुगतान करने के लिए पैसा नहीं है।

जो लोग रोज़ीना को उसके डाक्टर बनने के सपने पर बधाई और मदद करना चाहते हैं वो इस नंबर 99924379287 पर परिवार से संपर्क कर सकते हैं।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT