Tuesday , September 26 2017
Home / India / RSS के उसूलों से समझौता नहीं करेगी सरकार: अमित शाह

RSS के उसूलों से समझौता नहीं करेगी सरकार: अमित शाह

नागौर : राजस्थान के नागौर में RSS  की अख‍िल भारतीय प्रतिन‍िध‍ि सभा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बीजेपी या सरकार संघ के मुख्य सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं करेगी.BJP  अध्यक्ष अमित शाह संघ की   द‍िवसीय बैठक में शामिल होने के लिए 11 मार्च को नागौर पहुंचे थे और 12 मार्च तक यहां मौजूद रहे. एक न्यूज़ एजेंसी के अनुसार उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाया और वादा किया कि सरकार उन्हीं उसूलों  और विचारों पर चलेगी, जिन्हें लेकर भारतीय जनता पार्टी का निर्माण हुआ और हजारों स्वयंसेवकों ने अपनी आहुति दी. उन्होंने कहा कि सरकार  विपक्ष के दबाव में आकर नज़रिए से समझौता नहीं करेगी.शाह के साथ संगठन के महामंत्री रामलाल भी मौजूद थे. बीजेपी अध्यक्ष ने बताया कि देश के हर जिले में पार्टी का दफ्तर खोलने के लिए किस तरह प्रयास चल रहे हैं. अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्रवाद का नायक बताया और मोदी सरकार का संघ के अलग-अलग संगठनों में तालमेल पर जोर दिया.

अमित शाह ने सम्मेलन में मौजूद लोगों से कहा कि बजट में ईपीएफ पर टैक्स के प्रस्ताव वित्त मंत्री ने भारतीय मजूदर संघ से मिली प्रतिक्रिया के बाद वापस लिया. उन्होंने कुछ विवादित मुद्दों संघ से तब तक धैर्य बनाए रखने के लिए कहा, जब तक कि सरकार की ताकत राज्यसभा में मजबूत नहीं होती.

अमित शाह ने संघ से अप्रैल-मई में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए मदद मांगी. आम तौर पर संघ सीधे तौर पर बीजेपी के चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होता, लेकिन शाह चाहते हैं कि आरएसएस 2014 के लोकसभा चुनावों की तरह प्रचार में बीजेपी की खुलकर मदद करे.

TOPPOPULARRECENT