Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / RSS मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत

RSS मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आरएसएस मानहानि केस में बुधवार को मुंबई की भिवंडी कोर्ट ने जमानत दे दिया। राहुल की जमानत के लिए कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल ने गारंटी पत्र भरा। मामले की अगली सुनवाई 28 जनवरी को होगी।

राहुल गांधी ने साल 2014 में एक रैली के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या और नाथू राम गोडसे पर बयान दिया था। इस बयान के बाद आरएसएस की तरफ से मानहानि का केस किया गया था। राहुल गांधी ने बयान 6 मार्च 2014 को मुंबई के भिवंडी के सोनाले इलाके में एक रैली में दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि आरएसएस के लोगों ने महात्मा गांधी को मारा था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राहुल से कहा था कि या तो वो आरएसएस से माफी मांगें या फिर कोर्ट में ट्रायल के लिए तैयार रहें। इस पर कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि राहुल माफी नहीं मांगेंगे। इसके बाद आरएसएस की तरफ से राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया था।

इस मामले में आरएसएस की एक शाखा के सेक्रेटरी राजेश कुंटे ने राहुल के खिलाफ भिवंडी के लोकल कोर्ट में क्रिमिनल केस दर्ज करवाया था। याचिका में आरोप लगाया गया था कि इस बयान से आरएसएस की छवि खराब हुई है। इस तरह का बयान जानबूझकर दिया गया है। राहुल ने मई 2015 में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर यह केस खारिज करने की मांग की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राहुल गांधी खुद को डिफेंड करना चाहते हैं और माफी मांगने के लिए तैयार नहीं हैं तो बेहतर होगा कि वे ट्रायल का सामना करें। राहुल गांधी पिछले साल 8 सितंबर को भी भिवंडी की मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए थे।

TOPPOPULARRECENT