Monday , September 25 2017
Home / India / RSS मुस्लिम ख़्वातीन को सिखाएगा FAMILY PLANING

RSS मुस्लिम ख़्वातीन को सिखाएगा FAMILY PLANING

मुसलमानों के बीच गहरी पैठ बनाने में जुटा आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अब मुस्लिम ख़्वातीन को फैमिली प्लानिंग के फायदे बताएगा। आरएसएस की तंज़ीम मुस्लिम राष्ट्रीय मंच आज राजस्थान के अजमेर में मुस्लिम ख़्वातीन के लिए छोटा परिवार, सुखी परिवार के मौज़ू पर एक सेमिनार मुनाकिद करेगा।

आरएसएस ने मुस्लिमों और ईसाइयों की बढती तादाद पर कंट्रोल करने के लिए हाल में मरकज़ी हुकूमत से पॉपुलेशन कंट्रोल पॉलिसी में बदलाव करने के लिए कहा था। अजमेर में आरएसएस के इवेंट का इ‍ंइकाद राष्ट्रीय मुस्लिम मंच कर रहा है। आरएसएस के सीनीयर लीडर और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सलाहकार इंद्रेश कुमार ने ईटी को बताया कि दो दिनों के इस इवेंट में मुल्कभर से कम से कम 5,000 मुस्लिम ख़्वातीन हिस्सा लेंगी।

उन्होंने कहा, मुल्क में मुसलमानों की तादाद बढने से न सिर्फ सामाजी तनाव पैदा हो रहा है, बल्कि गरीबी बढी है और मुल्क की ग्रोथ रूक गई है। इससे नाख्वांदगी (Illiteracy) , सेहत से जु़ड़ी परेशानियां और बेरोजगारी बढी है। कुरान में यह साफ कहा गया है कि एक शख्स को उतने ही बच्चे पैदा करने चाहिए, जिनकी आप अच्छी तरह देखभाल कर सकें। इस सबक का सभी मुसलमानो को अमल करना चाहिए।

मोहन भागवत ने भी इस साल विजयदशमी के मौके पर नागपुर में इसी मौजू पर तकरीर दिया था। इंद्रेश कुमार ने कहा कि सेमिनार में आरएसएस के कई लीडर और मुस्लिम फिर्के में संघ से हमदर्दी रखने वाले ख़्वातीन से छोटे परिवारों की जरूरत, मुस्लिम फिर्के में तलाक की बढती तादाद और अन्य मौज़ू पर बात करेंगे।

TOPPOPULARRECENT